Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलAFG vs NED : अफगानिस्तान ने...

AFG vs NED : अफगानिस्तान ने बढ़ाई पाकिस्तान टीम की टेंशन, नीदरलैंड्स सेमीफाइनल की रेस से बाहर!

Banner Advertising
Banner Advertising

Afghanistan vs Netherlands World Cup 2023 LIVE Score : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान (AFG vs NED) का दमदार प्रदर्शन जारी है. अफगानिस्तान ने अब नीदरलैंड्स को हराकर अपनी चौथी जीत हासिल की. 3 नवंबर (शुक्रवार) को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को सात विकेट से हरा दिया. तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद नबी प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

अफगानिस्तान ने 180 रनों के टारगेट को 31.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया. कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने नाबाद 56 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया और 6 चौके लगाए. वहीं रहमत शाह ने भी आठ चौकों की मदद से 54 गेंदों पर 52 रन बनाए. अजमतुल्लाह उमरजई ने भी 31 रन बनाकर रनचेज को आसान बना दिया. नीदरलैंड्स के लिए लोगान वैन बीक, रोएलोफ वैन डर मर्व और साकिब जुल्फिकार ने एक-एक विकेट लिया.

इस जीत के साथ ही अफगानी टीम अब पाकिस्तान को पछाड़ अंकतालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है. दूसरी ओर नीदरलैंड्स इस हार के साथ सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गया है. अफगानिस्तान के 7 मुकाबलों में 8 अंक हो गए हैं और वह अंकों के मामले में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की बराबरी पर है. हालांकि बेहतर नेट-रनरेट के चलते दोनों ही टीमें अफगानिस्तान से ऊपर हैं. पाकिस्तान की टीम 7 मैचों में आठ अंक के साथ छठे स्थान स्लिप कर गया है. अब पाकिस्तान यदि 4 नवंबर (शनिवार) को न्यूजीलैंड से मुकाबला हारता है तो उसकी उम्मीदें ध्वस्त हो जाएंगी.

इस मुकाबले में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. नीदरलैंड ने अफगानिस्तान को जीत के लिए 180 रन का टारगेट दिया है। नीदरलैंड 46.3 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। सायब्रांड एंगलब्रेक्ट ने ​​​​​​58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, शेष बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सके। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने 3 और नूर अहमद ने 2 विकेट लिए।

पावरप्ले में पहले झटके से उबरने के बाद नीदरलैंड की पारी मिडिल ओवर में बिखर गई। टीम के बल्लेबाज 11वें से 40 ओवर के बीच आपस में तालमेल नहीं बैठा सके। इस दौरान टीम के 4 बैटर्स रनआउट हुए। हालांकि, लगातार गिरते विकेट्स के बीच सायब्रांड एंगलब्रेक्ट 58 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। बाद में वे भी रनआउट हुए। इस विकेटपतन का सिलसिला 12वें ओवर में ओपनर मैक्स ओ’डाउड (42 रन) के रनआउट से शुरू हुआ। टीम ने बीच के 30 ओवर में 101 रन बनाने में 7 विकेट गंवा दिए।

अफगानिस्तान (AFG vs NED) ने अब तक छह मैच खेले हैं जिसमें उसे तीन में जीत और तीन में हार मिली। टीम पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में शामिल है। ऐसे में उसके लिए नीदरलैंड्स के खिलाफ यह मुकाबला काफी अहम है। यहां पर अगर वह जीत हासिल करते हैं तो उनकी सेमीफाइनल की उम्मीदें और पुख्ता हो जाएंगी।

वहीं नीदरलैंड्स (AFG vs NED) की टीम छह में से दो मैच में जीत और चार में हारकर पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है। नीदरलैंड भी अभी सेमीफाइनल की दौड़ में है, हालांकि उनकी संभावना कम है, लेकिन उनके पास 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करने का मौका है।

अफगानिस्तान : हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और फजलहक फारूकी।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), वेज्ली बारेसी, मैक्स ओ’डाउड, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, बास डे लीडे, साकिब जुल्फिकार, लॉगन वान बीक, रूलोफ वान डर मेर्व, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular