Friday, June 14, 2024
HomeSportsAshes 2023, Day 1: दुनिया के...

Ashes 2023, Day 1: दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज ने 1 ही ओवर में झटके 2 विकेट, डेविड वॉर्नर ने खत्म किया 4 साल का सूखा

डेविड वॉर्नर के चरम सफलता, जो रूट ने धमाकेदार गेंदबाजी से उड़ाए दो विकेट

Banner Advertising
Banner Advertising

ENG vs AUS Test: एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्ट मैच (Test Match) में एंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच रोमांचक आयोजन हुआ है। इस मैच के पहले दिन, एंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर बेहद शानदार गेंदबाजी की। वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने इस मैच में अपने चार साल के सूखे को खत्म करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। पहले दिन के खेल के अंत तक, ऑस्ट्रेलिया ने 339 रन का स्कोर बना लिया है।

डेविड वॉर्नर, जो चार सालों के बाद इंग्लैंड में अर्धशतक बनाने में सफल हुए हैं, ने अपनी पहली पारी में 66 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल थे। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन ने वॉर्नर के चार साल के अर्धशतक का इंतजार खत्म कर दिया है। वॉर्नर ने अपनी पहली पारी में 2019 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में कोई अर्धशतक या शतक नहीं बनाया था। वॉर्नर ने लंच के बाद 53 रन से पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन उन्हें 66 रन के निजी स्कोर पर टंग की गेंद पर बोल्ड कर दिया गया। अब उन्हें अपने 1999 रन पूरे करने के लिए दूसरी पारी का इंतजार करना होगा। पिछले टेस्ट में फ्लॉप रहे मार्नस लाबुशेन ने 47 रन और एक अद्वितीय बल्लेबाज ने 85 रन बनाए।

दूसरी ओर, इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर अपनी टीम की मैच वापसी कराई। उन्होंने 75वें ओवर की दूसरी गेंद पर ट्रेविस हेड को आउट किया, जो 77 रन बना चुके थे। हेड को रूट की गेंद पर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कैच किया, जबकि उन्होंने जेम्स एंडरसन की गेंद पर अद्वितीय विकेट के रूप में कैच दिया। इसी ओवर में कैमरन ग्रीन भी रूट के द्वारा आउट किए गए। जोश टंग ने दो और ऑली रॉबिनसन ने एक विकेट लिया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों की अच्छी गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर दिया है।

मैदान में प्रदर्शनकारी विकेट

मैच के पहले सत्र में खराब मौसम के कारण फ्लडलाइट चालू रखनी पड़ी। ख्वाजा को एक के स्कोर पर जीवनदान मिला, जब जेम्स एंडरसन की गेंद पर जो रूट ने उनका कैच छोड़ा। वॉर्नर भी उस समय 20 रन बना रहे थे, जब स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर चौथी स्लिप में ओली पोप ने उनका कैच टपकाया। पहले सत्र के पांच मिनट के भीतर, ‘जस्ट स्टॉप आइल’ ग्रुप के दो प्रदर्शनकारी मैदान में घुस गए और लगभग पांच मिनट तक खेल बाधित रहा। इन प्रदर्शनकारियों ने मैदान पर नारंगी पाउडर छिड़कने की कोशिश की, लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने इसे रोका। यह अद्वितीय प्रतिबंधन मैच को कुछ समय के लिए रोक दिया गया।

पहले दिन का खेल बाद की खबरों के अनुसार, मैच दूसरे दिन सुबह जारी रहेगा। यह देखा जा सकता है कि इंग्लैंड की गेंदबाजी जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को कम स्कोर पर ही रोक पाएगी या वो कुछ अच्छा पारी खेलकर एक बढ़िया स्कोर बना पाएंगे।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular