Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलAUS vs BAN : मिचेल मार्श...

AUS vs BAN : मिचेल मार्श की रिकॉर्डतोड़ पारी, ऑस्ट्रेलिया ने चेज कर दिया 300 प्लस टारगेट

Banner Advertising
Banner Advertising

AUS vs BAN World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश (AUS vs BAN ) को आठ विकेट से हरा दिया है. 11 नवंबर (शनिवार) को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 307 रनों के टारगेट को ऑस्ट्रेलिया ने 45वें ओवर में हासिल कर लिया. विश्व कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया का यह सबसे सफल रन चेज रहा. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी, वहीं बांग्लादेश का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो चुका था.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के हीरो मिचेल मार्श रहे जिन्होंने नाबाद 177 रन बनाए. मार्श ने 132 गेंदों की पारी में 17 चौके और 9 छक्के लगाए. बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में यह किसी बल्लेबाज का उच्चतम स्कोर रहा. स्टीव स्मिथ ने 64 गेंदों का सामना करते हुए 63 रनों की नाबाद पारी खेली. स्मिथ ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. स्मिथ और मार्श के बीच 175 रनों की अटूट साझेदारी हुई. डेविड वॉर्नर ने भी 53 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 307 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए तौहीद हृदोय ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली. तौहीद ने 79 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्का लगाया. कप्तान नजमुल हुसैन शंतो ने छह चौके की मदद से 45 और महमूदुल्लाह ने 32 रनों (28 गेंद, तीन छक्के और एक चौका) का योगदान दिया. ओपनर बल्लेबजाों तंजीद हसन और लिटन दास ने 36-36 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सीन एबॉट और एडम जाम्पा ने दो-दो विकेट हासिल किए.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular