Wednesday, April 17, 2024
HomeChhattisgarhबड़ी खबर : अमित जोगी पाटन...

बड़ी खबर : अमित जोगी पाटन विधानसभा से सीएम के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

Banner Advertising
Banner Advertising

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने चुनावी रण में उतरने का ऐलान कर दिया है, वे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सांसद विजय बघेल के खिलाफ पाटन विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले रविवार को जेसीसी ने पाटन से शीतकरण महिलवार के नाम का ऐलान किया था. लेकिन आज अमित जोगी ने खुद दुर्ग पहुंचकर पाटन सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है.

अमित जोगी ने नामांकन भरने के बाद कहा कि मैंने पाटन से आज अपना नामांकन भरा है। ये चुनाव ‘भूपेश’ नही ‘भ्रष्टाचार’ के विरुद्ध है। यह एक ताकतवर दाऊ ‘परिवार’ बनाम पाटन के गरीब, अनुसूचित जाति-जनजाति, अतिपिछड़ा वर्गों के ‘अधिकार’ का चुनाव है।

मैं तो केवल चेहरा हूं, प्रत्याशी तो पाटनवासी हैं, प्रत्याशी तो पीएससी घोटाला पीड़ित हैं, आवास पीड़ित हैं, वादाखिलाफी पीड़ित हैं, नियमितीकरण पीड़ित हैं, शराबबंदी पीड़ित हैं। मैं तो भ्रष्टाचार के विरुद्ध, इन सभी पीड़ितों का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं।

मेरे पास ‘सेफ’ सीट से जीतने के तीन विधानसभाओं के विकल्प थे, मैं दो सीटों से भी लड़ सकता था लेकिन मैंने अकेले पाटन से ही लड़ने का निर्णय पाटनवासियों के कहने पर लिया है। मैंने पिछले एक महीने में पाटन विधानसभा क्षेत्र में तीन बडी सभायें की हैं।

मेरे आने के बाद, पाटन में पहली बार चुनाव होगा, अभी तक तो एक ही परिवार के चाचा-भतीजा की सेटिंग होती आयी है, चुनाव तो अब होगा। ‘पाटन में परिवर्तन’ तय है। पाटनवासियों की जीत होगी!

इससे पहले खबर सामने आई थी कि जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी इस बार कटघोरा, मनेंद्रगढ़ और पाटन से में से किसी एक विधानसभा से चुनाव. बता दें कि अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी और कोटा से मां रेणु जोगी चुनाव लड़ रही है. वहीं अब अमित जोगी भी चुनावी रण में उतर चुके है.

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री व पिता अजीत जोगी के निधन के बाद अमित जोगी अपने जाति विवाद के चलते मरवाही उपचुनाव से बाहर हुआ था. अमित जोगी 90 विधानसभा सीटों में से 84 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर चुके हैं. कुछ सीटों पर हमर राजपार्टी व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को समर्थन देने की रणनीति बनाई है.

 

 

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular