Wednesday, May 22, 2024
Homeक्राइमBJP Leader Aseem Rai : छत्तीसगढ़...

BJP Leader Aseem Rai : छत्तीसगढ़ में फिर एक बीजेपी नेता की हत्या, अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

Banner Advertising
Banner Advertising

BJP Leader Shot Dead In Pakhanjoor : छत्तीसगढ़ में फिर एक बीजेपी नेता (BJP Leader Aseem Rai) की हत्या कर दी गई। अज्ञात हमलावरों ने भाजपा नेता पर गोली चलाई, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना प्रदेश के कांकेर जिले की है।

कांकेर के पखांजूर में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और बीजेपी नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रविवार देर रात अज्ञात लोगों ने वारदात को अंजाम दिया। फायरिंग पखांजूर के पुराना बाजार में हुई। गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि रविवार रात 8 बजे असीम राय (BJP Leader Aseem Rai) रोजाना की तरह पखांजूर थाना से महज कुछ दूर पहले स्कूटी से गढ़चिरौली मार्ग तिराहे से गुजर रहे थे, जहां रविवार को छोटा बाजार लगता है। इसी का फायदा उठाते हुए अज्ञात हमलावर बाइक से आए और फायरिंग कर दी। घटना को लेकर बस्तर आईजी  सुंदरराज पी ने कहा कि जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

9 महीने में 9 बीजेपी नेताओं की हत्या : 9 महीने में 9 बीजेपी नेताओं की हत्या हुई है। हालांकि अभी असीम राय (BJP Leader Aseem Rai) की हत्या आपसी रंजिश में हुई या नक्सलियों ने की यह साफ नहीं हो पाया है। इससे पहले 8 नेताओं की नक्सलियों ने हत्या की थी। इनमें 3 नारायणपुर जिले से ही थे। 10 फरवरी को नारायणपुर के ही बीजेपी उपाध्यक्ष सागर साहू की हत्या की गई थी।

एक महीने पहले छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने BJP नेता कोमल मांझी की गला रेत कर हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि सुबह मंदिर से लौटते वक्त साधारण वेशभूषा में पहुंचे नक्सलियों ने कोमल मांझी को पकड़ लिया और गला रेत दिया।

पंखाजूर में राजनीतिक लड़ाई भी जारी : बता दें कि पखांजूर नगर पंचायत में अभी कांग्रेस का कब्जा है। यहां कांग्रेस के बप्पा गांगुली अध्यक्ष हैं, जिनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाया गया है। 9 जनवरी को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग भी होनी है। बीजेपी के पक्ष में 11 पार्षद हैं।

कहा जा रहा है कि वोटिंग से पहले किसी ने टारगेट कर वारदात को अंजाम दिया है। बीजेपी के 8 पार्षद जीते थे और कांग्रेस के 7 पार्षद जीते थे, जिसमें से अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी के 2 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की थी, जिससे कांग्रेस ने अपना अध्यक्ष बना लिया था।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular