Saturday, July 27, 2024
HomeChhattisgarhब्रेकिंग न्यूज: बिना बायोमेट्रिक होगी धान...

ब्रेकिंग न्यूज: बिना बायोमेट्रिक होगी धान खरीदी, फूड सेक्रेट्री ने कलेक्टरों को लिखा पत्र, पढ़िए क्या लिखा

Banner Advertising

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कल एक नवंबर से धान खरीदी शुरू होने जा रही है। भारत सरकार ने अबकी किसानों के बायोमेट्रिक के जरिए धान खरीदी करने का निर्देश दिया था। मगर खाद्य सचिव टीपी वर्मा ने कमिश्नरों और कलेक्टरों को पत्र लिख कहा है कि बायोमेट्रिक की व्यवस्था करने में वक्त लगेगा। इसलिए बिना बायोमेट्रिक ही धान खरीदी की जाए।

खाद्य विभाग के अफसरों के अनुसार बिना बायोमेट्रिक के धान खरीदी के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी गई थी, जो मिल गई है। यह अनुमति थोड़े समय के लिए ही मिली। अफसरों ने बताया कि धान खरीदी केंद्रों में बायोमेट्रिक मशीन लगाने के लिए टेंडर जारी किया गया था। टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन टेंडर हासिल करने वाली कंपनी ने मशीन की आपूर्ति के लिए थोड़ा वक्‍त मांगा है। कंपनी ने 4 नवंबर तक मशीन खरीदी केंद्रों तक पहुंचा देने की बात कही है। इसी आधार पर भारत सरकार से कुछ दिनों की राहत मांगी गई थी। अफसरों ने बताया कि धान खरीदी के लिए करीब 3 हजार बायोमेट्रिक मशीन की जरुरत है। इसमें 2617 मशीन खरीदी केंद्रों में लगाई जाएगी। बाकी मशीन रिजर्व में रखा जाएगा।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular