Wednesday, April 17, 2024
HomeChhattisgarhBrillio और STEM Learning ने दिया...

Brillio और STEM Learning ने दिया देश भर के युवाओं को दिया विज्ञान प्रतिभा प्रदर्शन करने का मौक़ा, कल आयोजित होगा “National STEM Challenge 2022-23”

Banner Advertising
Banner Advertising

National STEM Challenge 2022-23 का मेगा फिनाले कल पुणे में

Brillio और STEM Learning द्वारा आयोजित National STEM Challenge 2022-23″ का मेगा फिनाले कल पुणे में

देश भर के युवा मिलेंगे एक ही मंच पर… करेंगे अपने विज्ञान प्रतिभा का प्रदर्शन

पुणे : Brillio और STEM Learning द्वारा आयोजित National STEM Challenge 2022-23 अपने अंतिम चरण पर है. जिसका फाइनल 9 सितंबर शनिवार को Brillio पुणे कार्यालय में होने जा रहा है. आपको बता दें कि ये आयोजित पिछले कई महीनों से लगातार चल रहा है जिसमें जिला स्तर पर फिर राज्य स्तर पर प्रतिभागियों ने अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया और आज सभी फाइनलिस्ट पुणे पहुच चुकें है. जो कल दिनांक 9 सितंबर शनिवार को फाइनल में अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. बता दें कि STEM Learning यह आयोजन पिछले तीन सालों से करता आ रहा है. आयोजन में रचनात्मकता और वैज्ञानिक कौशल का एक अविश्वसनीय उदाहरण देखने को मिलेगा. बता दें यह आयोजन में विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित के क्षेत्र में भारत के बढ़ते उत्साह और कौशल का प्रमाण है। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ समेत देशभर के 20 से अधिक राज्यों के 77 स्कूल समूहों का प्रतिनिधित्व करने वाले 921 असाधारण प्रतिभाशाली छात्रों की उत्साही भागीदारी रहेगी.

आकर्षक गतिविधियों को कार्यक्रम में किया गया शामिल

National STEM Challenge 2022-23 में आकर्षक गतिविधियों को शामिल किया गया है. जिसमें मॉडल बनाना,क्विज़ चुनौतियां, टिंकरिंग और बहुत कुछ शामिल हैं। STEM Learning के संस्थापक आशुतोष जी का कहना है कि सच्ची शिक्षा पाठ्यपुस्तकों से परे होती है और इन गतिविधियों के मध्यम से छात्रों की बुद्धि का न केवल विकास हो सकता है बल्कि उन्हें अपने वैज्ञानिक ज्ञान को नवीन और रचनात्मक तरीकों से लागू करने के लिए भी प्रोत्साहन मिलता है।

Brillio और STEM Learning ने दिया देश भर के युवाओं को दिया विज्ञान प्रतिभा प्रदर्शन करने का मौक़ा, कल आयोजित होगा "National STEM Challenge 2022-23"

सपनों की उड़ान भरते नन्हे वैज्ञानिक

आपको बता दें कि इस आयोजन के लिए देश भर से चयनित नन्हे वैज्ञानिक आपने सपनों को पूरा करने के लिए अलग-अलग राज्यों से फ्लाइट से पुणे पहुंचे हैं. लगभग सभी प्रतिभागियों ने पहली बार ही उड़ान भरा जिसे लेकर उनमें उत्साह देखते ही बन रहा था. उनको देख कर ऐसा लग रहा हो मानो उनका कोई एक बड़ा सपना पूरा हो रहा हो.

Brillio और STEM Learning ने दिया देश भर के युवाओं को दिया विज्ञान प्रतिभा प्रदर्शन करने का मौक़ा, कल आयोजित होगा "National STEM Challenge 2022-23"

खुली आँखों से फिनाले में जीत के सपने देखते नन्हे वैज्ञानिक सो नही पायेंगे आज
प्रतिभागियों से बात करने पर उनका उत्साह देखते ही बन रहा था. कल कि तैयारियों को लेकर वे बहुत उत्साहित थे उनका कहना था कि उन्हें आज नींद नही आने वाली कल आयोजित होने वाले National STEM Challenge 2022-23 में उन्हें जीत कर ही वापस जाना है.

इस तरह के आयोजनों से युवा पीढ़ी को वैज्ञानिक सोच मिलती है. उन्हें अपने जिले, राज्य से निकल दुसरे राज्यों के विद्यार्थों के साथ मिलने का मौक़ा मिलता है. आगे जाकर यही युवा वैज्ञानिक के क्षेत्र में जरुर अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular