Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG Assembly Speaker : डाॅ. रमन...

CG Assembly Speaker : डाॅ. रमन को निर्विरोध चुना गया स्पीकर, सीएम साय, भूपेश-महंत बने प्रस्तावक

Banner Advertising

Chhattisgarh Assembly Speaker Raman Singh : छत्तीसगढ़ में 15 साल सीएम रह चुके भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ. रमन सिंह सर्वसम्मति से छत्तीसगढ़ विधानसभा के स्पीकर (CG Assembly Speaker) होंगे। उन्होंने रविवार को नामांकन दाखिल किया।

खास बात यह थी कि सीएम विष्णुदेव साय और दोनों डिप्टी सीएम अरुण साव-विजय शर्मा के अलावा पूर्व सीएम भूपेश बघेल और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत का नाम भी उनके प्रस्तावकों में था। नामांकन दाखिल करने के बाद डॉ. रमन ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

वहीं, छत्तीसगढ़ विधानसभा (CG Assembly Speaker) की कार्रवाई सोमवार, 19 से 21 दिसंबर तक तीन दिन चलेगी। विधायकों की शपथ 19 को होगी और इसी दिन स्पीकर भी चुन लिए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए डाॅ. रमन ने कहा कि आज मैंने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया, जिसके लिए पक्ष और विपक्ष, दोनों को धन्यवाद देता हूं।

हम नई जिम्मेदारी की ओर बढ़ रहे हैं। इस पवित्र सदन और पूरे छत्तीसगढ़ के 90 विधायकों के संरक्षण का दायित्व मिलने जा रहा है। मेरी कोशिश होगी की बेहतर तरीके से विधानसभा का संचालन हो और छत्तीसगढ़ के हित के सभी मुद्दे उठें।

विधानसभा में अब तक के स्पीकर

  • स्पीकर कार्यकाल
  • स्व. राजेंद्र शुक्ल 2000- 03
  • प्रेमप्रकाश पाण्डेय 2003- 09
  • धरमलाल कौशिक 2009- 14
  • गौरीशंकर अग्रवाल 2014- 19
  • डॉ. चरणदास महंत 2019-23
NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular