Friday, July 26, 2024
HomeChhattisgarhCG Election 2023: चुनाव लड़ने वाले...

CG Election 2023: चुनाव लड़ने वाले 1181 प्रत्याशियों में से 117 पर आपराधिक मामले दर्ज, पिछली बार के मुकाबले इस बार बढ़ी महिला प्रत्याशियों की संख्या

Banner Advertising

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. राज्य में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे. जिसके चलते सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार के लिए जोरों-शोरों से तैयारी कर रही है. प्रत्याशी भी दिन-रात लोगों से मुलाकात कर वोटों की अपील कर रहे हैं. इसी बीच उपमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी यू एस अग्रवाल ने प्रत्याशियों को लेकर एक चौंकाने वाली जानकारी सामने रखी है.

यू एस अग्रवाल के मुताबिक छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में उतरे 1181 प्रत्याशियों के शपथ पत्रों का विश्लेषण किया गया है, इसके बाद पता चला है कि प्रदेश में चुनाव लड़ने वाले 1181 प्रत्याशियों में से 117 प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले दर्ज है. इनमें से 958 प्रत्याशी दूसरे चरण में होने वाली सीटों से चुनाव लड़ेंगे जिनमें से 95 पर आपराधिक मामले दर्ज है.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular