Thursday, July 25, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूजCG Farmers News : खुशखबरी! छत्तीसगढ़...

CG Farmers News : खुशखबरी! छत्तीसगढ़ के किसानों को अंतर की राशि जल्द एकमुश्त देगी साय सरकार

Banner Advertising

Raipur News : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़ा ऐलान किया है। चुनाव के वक्त प्रदेश के किसानों (CG Farmers News) से 3100 प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदने का वादा भाजपा ने किया था। अब इसे जल्द ही लागू किया जाएगा। जल्द इसके आदेश जारी हो सकते हैं। फिलहाल प्रदेश में धान खरीदी 2100 की दर से हो रही है अंतर की राशि जल्द ही किसानों के खाते में एक मुश्त जारी की जाएगी। इसका ऐलान खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर में किया।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के अभिनंदन समारोह में मंच से उन्होंने इसकी घोषणा करते हुए कहा- किसानों से किया वादा हम पूरा करने जा रहे हैं। किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान (CG Farmers News) लिया जा रहा है। सरकार 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान की कीमत देने वाली है। अभी MSP खाते में जा रही है, लेकिन जो अंतर की राशि है 900 सवा 9 सौ रुपए के आस-पास उसे एक मुश्त हमारी सरकार किसानों को देने वाली है, तो थोड़ा किसानों को धैर्य धरना है निश्चित रूप से एक मुश्त उनको यह अंतर की राशि हम देंगे।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने मंच से कहा- जो भी वादा है भाजपा का वो पूरा होगा, मोदी की गारंटी भाजपा ने दी है इसका मतलब ही है कि गारंटी के पूरा होने की पूरी गारंटी है। चाहे वह उज्जवला गैस के कनेक्शनधारी हैं उन्हें 500 में गैस सिलेंडर देने का काम हो वो भी करने जा रहे है, भूमिहीन जो मजदूर हैं किसान हैं उनको 10000 साल में देने का काम यह सब काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महिलाओं को सालाना 12 हजार देने की योजना भी जल्द शुरू करने को लेकर अहम बात कही। मुख्यमंत्री ने बताया कि महतारी वंदन योजना के लिए अनुपूरक बजट में इसकी व्यवस्था कर ली गई है, बहुत जल्द ही प्रदेश की विवाहित माताओं- बहनों के खाते में भी महतारी वंदन योजना का पैसा जाने वाला है।

छत्तीसगढ़ में खरीफ विपणन साल 2023-24 के तहत एक नवंबर 2023 से धान खरीदी (CG Farmers News) हो रही है। राज्य सरकार अब तक किसानों से 91.07 लाख मीट्रिक टन धान की समर्थन मूल्य पर खरीदी कर चुकी है। धान के एवज में किसानों को 20,208 करोड़ रूपए से अधिक राशि का भुगतान किया गया है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular