Saturday, July 27, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूजCG Government Holiday Announced : 22 को...

CG Government Holiday Announced : 22 को प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सीएम विष्णुदेव का बड़ा ऐलान

Banner Advertising

Chhattisgarh News : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक छत्तीसगढ़ के सभी शासकीय संस्थानों में अवकाश (CG Government Holiday Announced) की घोषणा की है। अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर स्कूल और कॉलेज में छुट्टी का ऐलान पहले ही कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि अपने आराध्य के प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर को देखने का मौका सभी को मिलेगा। भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेशवासियों में जबरदस्त उत्साह है।

इससे पहले धार्मिक न्यास व धर्मस्व, पर्यटन, संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी 22 जनवरी को प्रदेश के सभी शासकीय और गैर शासकीय स्कूल, कॉलेजों में अवकाश (CG Government Holiday Announced) की घोषणा की थी। इससे पहले बृजमोहन अग्रवाल ने छुट्‌टी घोषित करने की मांग को लेकर एक पत्र मुख्यमंत्री को भेजा था।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा था कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं को श्री राम लला दर्शन योजना के तहत अयोध्या ले जाया जाएगा। इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार रेलवे विभाग से अनुबंध कर एक ट्रेन बुक करेगी, जो हफ्ते में एक दिन चलेगी।

उन्होंने बताया था कि, एक बार में 850 से 1000 श्रद्धालु अयोध्या प्रभु श्री राम के दर्शन करने जाएंगे। ट्रेन में बुजुर्गों और दिव्यांगों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उनके साथ सहायक को जाने की जाने की अनुमति होगी। साथ ही डॉक्टर भी तैनात किया जाएगा। श्रद्धालुओं के रहने और खाने की व्यवस्था शासन की रहेगी।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular