Sunday, April 21, 2024
HomeBreakingCG IPS Pramotion | छत्तीसगढ़ में...

CG IPS Pramotion | छत्तीसगढ़ में 8 आईपीएस अफसरों को सरकार ने दिया प्रमोशन का तोहफा

Banner Advertising
Banner Advertising

CG IPS Promotion Government gave gift of promotion to 8 IPS officers in Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 8 आईपीएस अफसरों को सरकार ने तोहफा दिया है. मंत्रालय में आज चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन की अध्यक्षता में हुई विभागीय प्रमोशन कमेटी की बैठक में इन अधिकारियों के प्रमोशन को लेकर निर्णय लिया गया और खबर है कि जल्द ही प्रमोशन से जुड़ा आदेश भी जारी कर दिया जाएगा.

बता दें कि, जनवरी महीने की शुरुआत में बड़ी संख्या में IAS अधिकारीयों का प्रमोशन किया गया था, लेकिन आईपीएस अधिकारीयों को पदोन्नति नहीं मिली थी. आज मंत्रालय में हुई विभागीय प्रमोशन कमेटी की बैठक में आखिरकार 8 IPS अधिकारीयों के प्रमोशन पर मुहर लगा दी गई. जानकारी के मुताबिक, इन अधिकारीयों में 2006 बैच के तीन, 2010 बैच के तीन और 2011 बैच के दो IPS का नाम शामिल हैं.

गौरतलब है कि 2006 बैच आईजी, 2010 बैच डीआईजी और 2011 बैच को सलेक्शन ग्रेड देने का प्रस्ताव था. चूकि इन अफसरों के खिलाफ कोई प्रकरण नहीं था, लिहाजा डीपीसी ने सभी के नामों पर मुहर लगा दी है.

इन अधिकारीयों की पदोन्नत्ति पर DPC ने लगाई मुहर –

2006 बैच के IPS मयंक श्रीवास्तव, आरएन दास और बीएस ध्रुव को DIG से प्रमोट कर IG बनाया गया है.

2010 बैच के IPS अभिषेक मीणा, सदानंद और गिरिजाशंकर जायसवाल को DIG के पद पर प्रमोट कीया गया है.

2011 बैच के IPS संतोष सिंह और इंदिरा कल्याण ऐलेसेला को सलेक्शन ग्रेड पर प्रमोट किया गया है. इन अधिकारीयों का पदनाम बदलकर अब SSP हो जाएगा.

बता दें कि, इस बार एडीजी प्रमोशन के लिए कोई आईपीएस पात्र नहीं था, इसलिए एडीजी पद पर किसी को प्रमोट नहीं किया जा सका. प्रमोशन के लिए इन 8 IPS अधिकारीयों के नामों पर विभागीय प्रमोशन कमेटी से हरी झंडी मिलने के बाद अब अनुमोदन के लिए नोटशीट मुख्यमंत्री के पास जाएगी. जिसके बाद इसका आधिकारिक आदेश जारी होगा.

 

 

 

 

 

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular