Friday, July 26, 2024
HomeChhattisgarhCG Weather Update: राज्य में अगले...

CG Weather Update: राज्य में अगले 3 दिनों में गिरने लगेगा तापमान, पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ज्यादा ठंड पड़ने की उम्मीद

Banner Advertising

 छत्तीसगढ़ में नवरात्र बीतने के बाद से मौसम का मिजाज बदलने लगा है, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य में बह रही हवा की दिशा बदल गई है. इसके प्रभाव के चलते अगले 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में हल्की वृद्धि की संभावना है. बुधवार को को प्रदेश में सबसे ठंडा बलरामपुर और सोनहत रहा, वहां के कृषि विज्ञान केंद्र में न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजधानी के लालपुर स्थित मौसम विभाग में विशेषज्ञ एचपी चंद्रा का कहना है कि नवंबर के तीसरे सप्ताह से ठंड और ज्यादा बढ़ने वाली है. राज्य के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के ऊपर स्थित है, जिसके पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है. इसके चलते हवा में नमी की मात्रा में वृद्धि की संभावना है. रायपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

ठंडी हवाओं के आने के कारण देर रात ठंड बढ़ने लगी है. विशेषकर ग्रामीण व आउटर क्षेत्रों में ठंड का प्रभाव ज्यादा है. सुबह ठंडी हवा चलने लगी है. मौसम विभाग का कहना है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ज्यादा ठंड पड़ने की उम्मीद है. वहीं बढ़ते ठंड के चलते राजधानी में गर्म कपड़ों का स्टॉल भी लगना शुरू हो गया है. लुधियाना का ऊलन बाजार राजधानी रायपुर में भी सज चुका है. ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष छूट भी दी जा रही है.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular