Saturday, July 27, 2024
HomeChhattisgarhआदर्श आचार संहिता लगते ही सरकारी...

आदर्श आचार संहिता लगते ही सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां हुई रद्द, जानिए कब हटेगी रोक

Banner Advertising

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है, इसी के साथ राज्य के सभी पांच लाख से अधिक अधिकारी-कर्मचारी अब निर्वाचन आयोग के अधीन हो गये हैं. वहीं सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों पर कई पाबंदिया भी लागू हो गई है, आचार संहिता सभी शासकीय कर्मचारियों पर भी लागू होगी, जो की 5 दिसंबर तक प्रभावी रहेगी.

धारा 144 लागू

बता दें कि आचार संहिता लागू होने के साथ ही रायपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है. आदेश का उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. चुनावी नियमों का पालन करते हुए मुख्यमंत्री आवास, मंत्री, सांसद-विधायकों के निजी स्टाफ में संलग्न अधिकारी-कर्मचारियों को वापस बुला लिया गया है. राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी के लिए सम्बंधित जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से अनुमति लेना अनिवार्य होगा. कलेक्टर की अनुमति के बाद ही कर्मचारी छुट्टी ले सकेंगे, सभी को मुख्यालय पर रहने को कहा गया है.

छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में होगा चुनाव

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का पहला चरण 7 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी. जिसमें छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होना है. जिसमें पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर वोटिंग की जाएगी. चुनाव के नतीजे एक साथ 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular