Saturday, July 27, 2024
HomeChhattisgarhमुख्यमंत्री साय ने बीसीसीआई के पूर्व...

मुख्यमंत्री साय ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली से सौजन्य मुलाकात

Banner Advertising

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से आज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सौजन्य मुलाकात की। गांगुली ने मुख्यमंत्री को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए बताया कि पहली बार वे छत्तीसगढ़ आए हैं।

मुख्यमंत्री साय से सौरव गांगुली की क्रिकेट के अलावा छत्तीसगढ़ और विभिन्न विषयों पर औपचारिक चर्चा हुई। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि क्रिकेट में उनकी इतनी रुचि थी कि गांव में क्रिकेट खेलने लकड़ी से खुद बल्ला तैयार करते थे। जशपुर जिले के बारे में उन्होंने बताया कि हमारे यहां हॉकी खेली जाती है। यहां पर पहाड़ी कोरवा जनजाति तीरंदाजी बहुत कौशल से करते हैं, इसलिए तीरंदाजी में भी खिलाड़ी खूब रुचि लेते हैं।

गांगुली ने बताया कि वो पहली बार छत्तीसगढ़ आए हैं। यहां नवा रायपुर का स्टेडियम बहुत अच्छा है। मुझे बताया गया कि यहां अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं, और सचिन भी यहां खेल चुके हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से यह भी पूछा कि आपका कभी कोलकाता में आना हुआ क्या? मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में स्टील मंत्रालय देखने के दौरान कोलकाता काफी जाना होता था।

मुख्यमंत्री साय ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली से सौजन्य मुलाकात

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर गांगुली का बेल मेटल से निर्मित राजकीय पशु वन भैंसे की मूर्ति और शॉल भेंट कर अभिनन्दन किया। बचपन में क्रिकेट में इतनी रुचि थी कि लकड़ी से खुद बनाते थे बैट, मुख्यमंत्री साय ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली से सौजन्य मुलाकात में बताया

गांगुली ने मुख्यमंत्री को सम्मानपूर्वक अपना हस्ताक्षर किया हुआ बल्ला भेंट किया। इस अवसर पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी, विधायक सम्पत अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सचिव डॉ पी. दयानन्द भी उपस्थित थे।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular