Tuesday, April 16, 2024
Homeदुर्गसीएम भूपेश ने दुर्ग में कहा-...

सीएम भूपेश ने दुर्ग में कहा- प्रदेश में धान के साथ दुग्ध उत्पादन भी बढ़ा, प्रजातंत्र में सभी समाजों को मिलना चाहिए समान अवसर

Banner Advertising
Banner Advertising

दुर्ग । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को जिला मुख्यालय दुर्ग के पुराने बस स्टैंड पर कोसरिया यादव महासभा द्वारा आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी शोभायात्रा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यादव समाज श्रीकृष्ण भगवान को मानने वाला समाज है। जहां तक बात राजनीति की है तो प्रजातंत्र में सभी समाजों को सामान अवसर मिलना चाहिए।उन्होंने यादव समाज से कहा कि आप लोग निर्धारित मापदंडों के अनुसार कलेक्ट्रेट में जमीन के आवेदन करें। जमीन आवंटन के बाद भवन निर्माण के लिए सरकार राशि की व्यवस्था करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में धान के साथ दुग्ध उत्पादन भी बढ़ा है, जो प्रदेश की खुशहाली का प्रतीक है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यादव समाज भगवान कृष्ण को मानने वाला समाज है। भगवान कृष्ण के विभिन्न रूपों में हम दर्शन करते हैं। आज भगवान कृष्ण के जन्मदिवस पर यादव समाज जन्मोत्सव मना रहा है। सरकार में समाज के प्रतिनिधित्व के संबंध में अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रजातंत्र में सभी समाज को अवसर मिलना चाहिए।उन्होंने कहा कि सरकार ने समाज के सभी वर्गों के लिए योजना बनाई है। छत्तीसगढ़ किसानों का प्रदेश है। आज यहां के किसान खुश हैं। प्रदेश में कृषि के साथ व्यापार और उद्योग सभी चल रहे हैं। प्रदेश में धान के साथ दुग्ध उत्पादन भी बढ़ा है। कोई समाज ऐसा नहीं जिसको सरकार ने जमीन न दी हो। सभी समाज को जमीन उपलब्ध कराई गई है। साथ ही समाज के मांग के अनुसार भवन बनाने के लिए राशि भी दे रहे हैं।मुख्यमंत्री ने समाज की मांग का जिक्र करते हुए कहा कि यादव समाज जमीन के लिए कलेक्ट्रेट में आवेदन प्रस्तुत कर निर्धारित मापदंड के अनुसार जमीन की व्यवस्था करा लें। जमीन मिलने पर भवन के लिए सरकार राशि उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि सरकार छत्तीसगढ़ के विकास के साथ यहां लोगों के लिए रोजगार का प्रबंध करा रही है। मुख्यमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शोभायात्रा में शामिल लोगों को बधाई व शुभकामनाएं दी। कोसरिया यादव समाज दुर्ग के अध्यक्ष बोधन यादव ने स्वागत भाषण में समाज की विभिन्न मांगों की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया।

मुख्यमंत्री ने दरगाह में चढ़ाई चादर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग के पुराने बस स्टैंड पर हजरत बाबा सैय्यद अब्दुर्रहमान शाह काबुली रहमततुल्लाह अलैह की दरगाह पर चादर चढ़ाई और माथा टेककर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की। इस अवसर पर राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष आरएन वर्मा, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र साहू, रउफ कुरैशी, मोहम्मद असलम, अजहर जमील सहित दरगाह के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular