Wednesday, April 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़CM Sai Action : एक्शन में...

CM Sai Action : एक्शन में सीएम साय! 30 मिनट में एम्बुलेंस सर्विस देने के दिए निर्देश

Banner Advertising
Banner Advertising

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में चलाए जा रहे जेनेरिक मेडिकल स्टोर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बंद नहीं करेगी। इसके संकेत शुक्रवार को मंत्रालय में हुई बैठक में मिले हैं। दरअसल मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Sai Action) ने मंत्रालय में अलग-अलग विभागों की समीक्षा करने के लिए अफसर को बुलवाया।

शुक्रवार दोपहर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai Action) मंत्रालय पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित बैठक ली, इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी नागरिकों को क्वालिटी हेल्थ सर्विस मिलनी चाहिए। इसकी मॉनीटरिंग करने के लिए उन्होंने मुख्य सचिव अमिताभ जैन को कहा। इस बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव रेणू पिल्लै और सुब्रत साहू भी मौजूद रहे।

सीएम साय ने आगे कहा कि एंबुलेंस सेवा 108 और मानसिक स्वास्थ्य के लिए संचालित की जा रही सेवाओं पर जोर दिया जाना चाहिए। सभी अस्पतालों में दवाइयों का स्टॉक पूरी तरह से उपलब्ध हो यह जरूर देखें। उन्होंने जेनेरिक दावों के उपयोग को बढ़ावा देने के निर्देश भी दिए हैं।

इस वजह से माना जा रहा है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के समय शुरू किए गए जेनेरिक मेडिकल स्टोर को बंद करने के मूड में बीजेपी सरकार नहीं है। जानकारी के मुताबिक धनवंतरी मेडिकल स्टोर के नाम या स्वरूप में जरूर बदलाव हो सकता है। प्रदेश में 200 के करीब ऐसे जेनेरिक दवा स्टोर हैं। कांग्रेस की सरकार ने इन दुकानों में भूपेश बघेल की तस्वीरें लगवाई थीं, इन्हें हटवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री (CM Sai Action) को इस बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। पिछली सरकार में चलाई जा रही योजनाओं और उनके इंपैक्ट के बारे में भी अफ सर बारीकी से डिटेल देते रहे। बैठक में डिप्टी सीएम विजय शर्मा और अरुण साहू भी मौजूद रहे।

मार्च दो सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे मोदी : स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अफसरों को कार्यों को समय सीमा में पूरा करने का निर्देश दिए। उन्होंने जगदलपुर और बिलासपुर में सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निर्माण में देरी पर नाखुशी जाहिर करते हुए सीएम साय ने दोनों अस्पतालों को फरवरी तक पूरा कर लेने का कड़ा निर्देश दिया है। सीएम साय ने कहा कि दोनों अस्पतालों का मार्च के प्रथम सप्ताह में प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन करेंगे।

बैठक में सीएम ने दिए ये निर्देश
‘कुष्ठ के विरुद्ध युद्धÓ अभियान चलाने दिए निर्देश
प्रदेश को कुष्ठ रोग से मुक्त करने पर तत्काल कार्य प्रारंभ करने के दिए निर्देश
प्रदेश में सड़कों पर विचरण करते मानसिक रोगियों के कल्याण हेतु तत्काल कदम उठाने के दिए निर्देश
मानसिक रोगियों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए स्वास्थ्य अमला
समय सीमा में कार्य करने के दिए निर्देश
108 एम्बुलेंस सेवा सुविधा करें दूरस्त
आधे घंटे के अंदर पहुंचे एम्बुलेंस
सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
सभी स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध की जाए जेनेरिक दवाईयां
मरीजों को लिखी जाएं केवल जेनेरिक दवाइयां

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular