Thursday, July 25, 2024
HomeNewsDangal Actress Suhani Bhatnagar Dies: 19...

Dangal Actress Suhani Bhatnagar Dies: 19 साल की उम्र में सुहानी भटनागर का निधन

दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान दंगल फिल्म की अभिनेत्री सुहानी भटनागर का निधन हो गया। वह सिर्फ 19 साल की थीं।

Banner Advertising

दिल्ली: आमिर खान की सुपरहिट फिल्म दंगल में बचपन की बबीता कुमारी फोगाट का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सुहानी भटनागर का शुक्रवार को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह सिर्फ 19 साल की थीं। उनकी मौत का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। उनके परिवार ने बताया कि उन्हें कुछ समय से एलर्जी की समस्या थी और वह इसके इलाज के लिए एम्स अस्पताल में भर्ती थीं।

दंगल में दिया था शानदार प्रदर्शन

सुहानी भटनागर ने 2016 में रिलीज हुई फिल्म दंगल में आमिर खान की बेटी बबीता कुमारी फोगाट का बचपन का किरदार अदा किया था। फिल्म में उन्होंने भारत की पहली विश्व स्तर की महिला पहलवान बनने की कहानी को बेहद खूबसूरती से पेश किया था। उनके अभिनय की तारीफ न केवल दर्शकों ने की थी बल्कि उन्हें कई सम्मान और पुरस्कार भी मिले थे।

अभिनय से लेकर पढ़ाई तक

सुहानी भटनागर फरीदाबाद के एक परिवार से ताल्लुक रखती थीं। उनके पिता एक वकील और मां एक शिक्षक थीं। सुहानी ने अपनी पढ़ाई फरीदाबाद के एक स्कूल से की थी। उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक था और वह कई थिएटर ग्रुप्स से जुड़ी थीं। उन्हें दंगल के लिए एक ऑडिशन के जरिए चुना गया था। फिल्म के बाद उन्होंने अभिनय से दूरी बनाई और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया। उन्हें इंजीनियरिंग करने का सपना था।

फिल्म जगत से शोक

सुहानी भटनागर के निधन की खबर से फिल्म जगत में शोक की लहर फैल गई है। उनके साथ काम करने वाले अभिनेता और निर्माता ने उनकी याद में अपने सोशल मीडिया पर शोक-संदेश लिखे हैं। आमिर खान की प्रोडक्शन हाउस ने एक ट्वीट करके उनकी मौत की पुष्टि की है और उनके परिवार को सांत्वना दी है। उन्होंने लिखा, “हमें दुःख है कि हमारी दंगल की परिवार की सदस्य सुहानी भटनागर का निधन हो गया है। वह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। हम उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में शक्ति और सहानुभूति देते हैं।”

सुहानी भटनागर के अंतिम संस्कार का कार्यक्रम शनिवार को फरीदाबाद के अजरोंडा श्मशान घाट पर होगा। उनके परिवार ने लोगों से अपनी बेटी के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध किया है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular