Sunday, April 21, 2024
HomeखेलEngland vs Australia : कंगारूओं ने...

England vs Australia : कंगारूओं ने भी निकाला अंग्रेजों का दम, सेमीफाइनल की रेस से बाहर डिफेंडिंग चैम्पियन

Banner Advertising
Banner Advertising

England vs Australia, 36th Match, Live Cricket Score, Commentary : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में गत चैम्पियन इंग्लैंड (England vs Australia) का खराब प्रदर्शन जारी है. इंग्लैंड को अब ऑस्ट्रेलिया ने भी 33 रनों से हरा दिया. 4 नवंबर (शनिवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 287 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन उसकी टीम 48.1 ओवरों में 253 रनों पर सिमट गई.

ऑस्ट्रेलियाई टीम (England vs Australia) की यह लगातार पांचवीं जीत रही. ऑस्ट्रेलिया पांच जीत और दो हार के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर बना हुआ है. दूसरी तरफ इंग्लैंड की सात मैचों में यह छठी हार रही और वह आखिरी नंबर पर है. इंग्लैंड ने लगातार छह मुकाबले गंवाए हैं. इस हार के साथ ही इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई. भारत और साउथ अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुके हैं.

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने फॉर्म में वापसी करते हुए 90 गेंदों पर 64 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे. वहीं डेविड मलान ने भी 50 रनों की पारी खेली. मलान ने 64 गेंदों की पारी में चार चौके और एक सिक्स लगाया. मोईन अली ने भी 42 रनों का योगदान दिया.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम (England vs Australia) की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने 38 रनों के स्कोर तक दो विकेट खो दिए थे. इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने मिलकर पारी को संवारा. लाबुशेन-स्मिथ के बीच तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी हुई. स्मिथ और जोश इंग्लिस के आउट होने के बाद भी लाबुशेन की शानदार बैटिंग जारी रही. लाबुशेन ने कैमरन ग्रीन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 61 रन जोड़े.

लाबुशेन के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई के निचले बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान देकर अपनी टीम को 286 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. मार्नस लाबुशेन ने सर्वाधिक 83 गेंदों पर 71 रन बनाए,जिसमें सात चौके शामिल रहे. वहीं कैमरन ग्रीन ने पांच चौकों की मदद से 47 और स्टीव स्मिथ ने 44 रनों (52 गेंद, तीन चौके) की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा चार खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं आदिल राशिद और मार्क वुड को दो-दो सफलता प्राप्त हुई.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular