Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SL : कल वानखेड़े...

IND vs SL : कल वानखेड़े में द्रविड़ की सेना करेगी लंका पर चढ़ाई

Banner Advertising

World Cup 2023 Ind Vs SL : रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का अपना सातवां मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। कल 2 नवंबर को मुंबई के मैदान पर दोनों टीमों का आमना-सामना होने वाला है।

आईसीसी वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिहाज से टीम इंडिया (IND vs SL) के लिए ये भिड़ंत काफी अहम है, जबकि श्रीलंका टीम अगर टूर्नामेंट में बना रहना चाहती है तो उसके लिए ये मैच जीतना जरूरी है। इसलिए कल होने वाले इस क्लैश में भारत और श्रीलंका के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का सफर का बेहद ही शानदार रहा है। अब तक राहुल द्रविड़ की सेना को कोई भी शिकस्त नहीं दे सका है। इस प्रदर्शन के साथ ही टीम ने सेमीफ ाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिए एक और आखिरी लड़ाई लडऩी है। दरअसल, 2 नवंबर को श्रीलंका को मात देकर भारत नॉक-आउट राउंड में अपनी जगह पक्की कर लेगा।

एक समय श्रीलंका (IND vs SL) की गिनती दुनिया की सबसे मजबूत टीम में होता था। उनके पास धुरंधर गेंदबाज और बल्लेबाज थे। भारत को भी वह बराबरी की टक्कर देते थे। लेकिन अब स्थिति पूरी तरह अलग है। श्रीलंका की टीम भारत के आसपास भी नहीं टिकती।

वनडे में दोनों टीमों के बीच कुल 167 मुकाबले हुए हैं। इसमें भारत ने 98 और श्रीलंका ने 57 जीते हैं। एक मैच टाई रहा जबकि 11 का नतीजा नहीं निकल पाया। पिछले 10 वनडे की बात करें तो भारत को 9 में जीत मिली है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular