Friday, June 14, 2024
HomeChhattisgarhIndian Railway News: रेल यात्रियों के...

Indian Railway News: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, जोधपुर रेल मंडल के अंतर्गत निरस्त की गई दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस समेत ये ट्रेनें हुई बहाल

Banner Advertising
Banner Advertising

बिलासपुर। उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर रेल मंडल के अंतर्गत फुलेरा यार्ड में अधोसंरचना विकास के लिए फुलेरा और गोविंदी मारवाड़ के बीच दूसरी लाइन का निर्माण कार्य किया जा रहा है. इस कार्य के चलते दुर्ग से चलने वाली गाड़ी संख्या 18207 दुर्ग-अजमेर और 31 अक्टूबर को अजमेर से चलने वाली गाड़ी संख्या 18208 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस को जयपुर-अजमेर के बीच रद्द की गई थी. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुये रेलवे ने इसे अब उसी दिन रिस्टोर कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक अब ये गाड़ियां दुर्ग-अजमेर-दुर्ग के मध्य अपने निर्धारित समयानुसार चलेगी. इसके साथ ही कुछ गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन तकनीकी कारणों से अभी यह कार्य नहीं हो पा रहा है. इसके चलते रेल प्रशासन ने प्रशासन ने इन सभी गाड़ियों को नियमित कर दिया है. सभी गाड़ियां अपने निर्धारित मार्ग से होकर नियमित समय-सारणी के अनुसार चलेंगी.

अपने निर्धारित मार्ग से चलने वाली गाड़ियों की जानकारी इस प्रकार है –

  • 2 नवंबर को विशाखापटनम से चलने वाली 18573 विशाखापटनम-भगत की कोठी एक्सप्रे.
  • 1 नवंबर को पुरी से चलने वाली 20813 पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस.
  • 30 एवं 31 अक्टूबर को बिलासपुर से चलने वाली 20843 बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस.
  • 2 नवंबर को भगत की कोठी से चलने वाली 20844 भगत की कोठी-बिलासपुर एक्सप्रेस.
NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular