Saturday, July 27, 2024
HomeChhattisgarhलोकसभा चुनाव 2024 : बस्तर में...

लोकसभा चुनाव 2024 : बस्तर में होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए हैलीकॉप्टर से भेजे जा रहे मतदानकर्मी…

Banner Advertising

सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बस्तर सीट पर होने वाले मतदान के लिए मतदान कर्मी रवाना किए जा रहे हैं. बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर बस्तर और कोंडागांव क्षेत्र के लिए एक हजार मतदानकर्मियों को हैलीकॉप्टर के जरिए पहुँचाया जा रहा है. 

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नीलेश कुमार महादेव क्षीर सागर ने जानकारी देते हुए बताया कि बस्तर लोकसभा सीट में 19 अप्रैल को मतदान है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए गए हैं. एक हेलीकॉप्टर एम्बुलेंस को जगदलपुर में तैनात किया गया है. मतदान के दौरान मतदाताओं के लिए छाया, कुर्सी, पानी आदि व्यवस्थाओं के लिए निर्देशित किया गया है.

उन्होंने बताया कि पहले चरण के मतदान के लिए 1961 बूथ बनाे गए हैं. अतिसंवेदनशील क्षेत्र के 250 से ज़्यादा मतदान केंद्रों को शिफ़्ट किया गया है. मतदान के लिए आज से मतदान कर्मियों को रवाना किया जा रहा है. तीन दिन पहले मतदान कर्मियों को रवाना करने का प्रावधान किया गया है. सुरक्षा कर्मी से लेकर मतदान कर्मी या फिर अन्य कर्मचारी मिलाकर लगभग 50,000 कर्मचारी मतदान कराएंगे.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular