Sunday, April 21, 2024
HomeखेलMs Dhoni Fraud Case : पूर्व...

Ms Dhoni Fraud Case : पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से 15 करोड़ की धोखाधड़ी

Banner Advertising
Banner Advertising

Ms Dhoni Business Partner Fraud Case : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni Fraud Case) ने अपने दो पूर्व बिजनेस पार्टनर पर 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उन्होंने रांची की सिविल कोर्ट में अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्या बिस्वास के खिलाफ केस फाइल किया है।

कंपनी और महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni Fraud Case) के बीच साल 2017 में करार हुआ था। धोनी का आरोप है कि कंपनी ने करार के दौरान किए गए समझौते का पालन नहीं किया। इसकी वजह से उन्हें 15 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

एग्रीमेंट में अरका स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी फीस का भुगतान और प्रॉफिट शेयर करने के बात थी, लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया। महेंद्र सिंह धोनी ने कंपनी को कई नोटिस भेजे, लेकिन कंपनी ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही लाभ में शेयर दिया। कंपनी से महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2021 को करार खत्म कर लिया।

महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट एकेडमी के लिए किए गए करार पर धोखा देने और आर्थिक नुकसान पहुंचाने के मामले में रांची के सिविल कोर्ट में केस किया है।

कंपनी पर केस करने से पहले महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni Fraud Case) ने बातचीत कर हल निकालने की कोशिश की, फिर उन्हें कानूनी नोटिस भेजा। इसके बाद भी जब कंपनी ने कोई फैसला नहीं लिया तो अब मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। कंपनी ने महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर देश और विदेश में कई क्रिकेट एकेडमी खोले थे, लेकिन 2021 में समझौता खत्म होने के बाद उन्हें बंद कर दिया गया।

मिहिर दिवाकर का जन्म 10 दिसंबर 1982 को बिहार के सिवान में हुआ था। मिहिर पूर्व डोमेस्टिक क्रिकेटर हैं। उन्होंने 1999 और 2009 के बीच 39 फर्स्ट क्लास और 36 लिस्ट ए मैच खेले। वे साल 2000 में खेले गए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम का हिस्सा थे।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular