Friday, June 14, 2024
Homeछत्तीसगढ़Non veg Shops Closed : छत्तीसगढ़ में...

Non veg Shops Closed : छत्तीसगढ़ में इस दिन नॉनवेज की दुकानें रहेंगी बंद, आदेश जारी

Banner Advertising
Banner Advertising

Non veg Shops Closed In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को बंद पशुवध गृह और मांस बिक्री (Non veg Shops Closed) की दुकानें बंद रहेंगी। नगरीय प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है। पशुओं के कत्लखाने और मांस बेचने की दुकानें बंद रहेगी। नगर निगम की टीम इसकी जांच करेगी। दुकान खुली पाए जाने पर सामान जब्त कर दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अयोध्या में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को दुकानें बंद रहे यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद आदेश जारी हुआ है। वहीं राज्य सरकार की ओर से प्राण प्रतिष्ठा के दिन ड्राई-डे घोषित किया गया है। शराब दुकानों (Non veg Shops Closed) को भी 22 जनवरी को बंद रखने का आदेश है। आबकारी विभाग की टीम इसकी जांच करेगी कि कोई दुकान खुली न रहे। पूरे प्रदेश में कई तरह के धार्मिक कार्यक्रम किए जाएंगे।

दोपहर बाद खुलेंगे सरकारी दफ्तर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक छत्तीसगढ़ के सभी शासकीय संस्थानों में अवकाश की घोषणा भी की है। अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर स्ककूल और कॉलेज में छुट्टी का ऐलान पहले ही कर दिया गया था।

सीएम साय ने कहा कि अपने आराध्य की प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर को देखने का मौका सभी को मिलेगा। भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेशवासियों में जबरदस्त उत्साह है।

स्कूल और कॉलेज में भी रहेगी छुट्टी : इससे पहले धार्मिक न्यास व धर्मस्व, पर्यटन, संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी 22 जनवरी को प्रदेश के सभी शासकीय और गैर शासकीय स्कूल, कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की थी। उन्होंने छुट्टी की मांग को लेकर एक पत्र मुख्यमंत्री को भेजा था।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular