Thursday, July 25, 2024
HomeChhattisgarhबलौदाबाजार घटना पर पूर्व सीएम भूपेश...

बलौदाबाजार घटना पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा – सही दोषियों पर हो कार्रवाई, कांग्रेस पर झूठे आरोप लगा रही भाजपा सरकार

Banner Advertising

रायपुर. बलौदाबाजार हिंसा मामले को लेकर प्रदेशभर में आज कांग्रेस प्रदर्शन कर रही. रायपुर में आयोजित प्रदर्शन में पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत कई नेता शामिल हुए. इस दौरान भूपेश बघेल ने साय सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, कांग्रेस नेताओं पर भाजपा सरकार झूठे आरोप लगा रही है. कांग्रेस के किसी नेता ने कोई भाषण नहीं दिया था. आज साय सरकार में पुलिस की स्थिति यह हो गई है कि कुत्ता पकड़ने जाओ और बंदर पकड़ के ले आओ.

भूपेश बघेल ने कहा, भाजपा की सरकार निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर रही. बलौदाबाजार घटना में कलेक्टर और एसपी शामिल रहे. कांग्रेस की मांग है कि जो सही में दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई हो. सरकार ने दंगा फैलाने की कोशिश की है. घटना के लिए सीधे तौर पर सरकार जिम्मेदार है. मुख्यमंत्री साय में नैतिकता है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

बघेल ने आरोप लगाया कि बलौदाबाजार की घटना के पीछे असामाजिक तत्व और सरकार की मिलीभगत है. हमारे साथियों ने बताया कि घटना के कुछ दिनों पहले सरकार और उनकी पार्टी से जुड़े लोगों की बैठक हुई थी. कांग्रेस का आरोप है कि घटना सरकार प्रायोजित है. पुलिस खुद आग लगाने में शामिल थी. उन्होंने विजय गुरु के परिवार से मुलाकात पर सवाल उठाते हुए कहा कि बात क्या हुई गृहमंत्री को बताना चाहिए. सरकार के अंदर सारे सिस्टम फेल हो चुके हैं. मंत्रियों के बीच मतभेद दिखाई पड़ रहे हैं. सरकार समाज को बांटने लगी है.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृजमोहन अग्रवाल के विधायकी छोड़ने पर कहा, बृजमोहन अग्रवाल को लोकसभा से इस्तीफा दे देना चाहिए. हम चाहते हैं वो यहीं रहे. भाजपा में सबसे सीनियर विधायक और मंत्री बृजमोहन ही साय सरकार में थे. अब उन्हें भी साइड लाइन कर दिया गया. एक-एक कर भाजपा में सभी वरिष्ठ नेताओं को मार्गदर्शक मंडल में डाला जा रहा. बृजमोहन के साथ भी ऐसा ही किया गया है.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular