Thursday, July 25, 2024
HomeमौसमRain In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में कल...

Rain In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में कल बारिश होने की संभावना

Banner Advertising

CG Barish : छत्तीसगढ़ में कल मंगलवार को सरगुजा सहित और बिलासपुर और कोरबा में भी बारिश (Rain In Chhattisgarh) के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक एचपी चन्द्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ उत्तर हरियाणा में 1.5 km से 3.1 km ऊंचाई पर स्थित है, इसका अक्ष मध्य क्षोभ मंडल तक स्थित है। प्रदेश में पूर्व से अपेक्षाकृत गर्म और नमी युक्त हवा के आगमन हो रहा है। इससे बारिश के आसार बन रहे हैं।

सरगुजा और बलरामपुर सहित कोरिया, सूरजपुर,व पेंड्रा जिले में हल्की बूंदाबांदी (Rain In Chhattisgarh) हो सकती है। वहीं सोमवार सुबह से ही रायपुर समेत आस-पास के जिलों में बादल छाए हुए थे। अगले 24 घंटे में प्रदेश के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ोतरी होगी वहीं अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है।

ठंड के सीजन में 2023 में छत्तीसगढ़ में कहीं भी न्यूनतम तापमान एक बार ​भी 4 डिग्री तक नहीं पहुंचा। पिछले 10 साल में दूसरी बार ऐसा हुआ है। अक्सर हर साल अंबिकापुर और पेंड्रा रोड में दिसंबर महीने में पारा 4 डिग्री या उससे कम होता रहा है।

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, 2023 में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 5 डिग्री तक ही पहुंचा है। उत्तर छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य छत्तीसगढ़ में भी पिछले साल की तुलना में अभी तक कम ही ठंड पड़ी है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular