Saturday, May 25, 2024
HomeBusinessबरगद के पेड़ के नीचे चाय...

बरगद के पेड़ के नीचे चाय सेवा का मंदिर… 80 साल के दुकानदार, आनंद महिंद्रा को भी मोह लेने वाली कहानी

आनंद महिंद्रा ने अमृतसर की एक अनोखी चाय की दुकान का 150 साल पुराने बरगद के पेड़ की जटाओं के अंदर वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया। इस दुकान का नाम 'चाय सेवा का मंदिर' है और पिछले 45 साल से अजित सिंह इसे संचालित कर रहे हैं।

Banner Advertising
Banner Advertising

Anand Mahindra Viral Tweet Video: सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहने वाले व्यवसायी और अरबपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा किया, जो वायरल हो गया। इस वीडियो में दिखाई गई चाय की दुकान अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास स्थित है, जिसे बुजुर्ग अजित सिंह 80 साल से संचालित कर रहे हैं। इस अनोखी दुकान को ‘चाय सेवा का मंदिर’ कहा जाता है। आनंद महिंद्रा के द्वारा इस दुकान को वीडियो के माध्यम से साझा किया जाने के बाद लोगों ने इसकी तारीफ की और उसे वायरल होने में मदद की।

दुकान पर चल रही 45 साल की कहानी:

वीडियो में दिखाई गई चाय की दुकान बीते 45 सालों से एक बरगद के पेड़ की जटाओं के बीच स्थित है। यह दुकान अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास स्थित है और बुजुर्ग अजित सिंह इसे संचालित कर रहे हैं। आनंद महिंद्रा के द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के मुताबिक (Anand Mahindra Viral Tweet Video), इस बरगद के पेड़ में ये दुकान सैकड़ों साल पुरानी है। यह बेमिसाल दुकान न केवल अपने स्वादिष्ट चाय के लिए जानी जाती है, बल्कि बुजुर्ग अजित सिंह की मेहनत और लगन का प्रतीक भी है।

80 साल के अजित सिंह की मेहनत और उनकी दुकान

इस अनोखी चाय की दुकान को बुजुर्ग अजित सिंह, जिनकी उम्र 80 साल है, संचालित करते हैं। वे खुद चाय बनाने और ग्राहकों को पिलाने का काम करते हैं। उनकी यह दुकान का नाम ‘चाय सेवा का मंदिर’ है। ये दुर्लभ दुकान लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है और वे इन्हें बाबा कहकर पुकारते हैं। उनके यहां आने वाले ग्राहकों का कहना है कि वे न सिर्फ पैसे के लिए इस दुकान का चयन करते हैं, बल्कि ये दुकान उन्हें अच्छी सेवा और प्रेम से भरा एहसास देती है।

‘चलते रहेंगे, तो चंगे रहेंगे’

दुकान पर आने वाले ग्राहक अजित सिंह की मेहनत को बहुत सराहते हैं। उन्हें ग्राहकों के पैसे से ज्यादा सेवा करने का ध्यान रखने के लिए प्रशंसा करते हैं। उन्होंने इस दुकान का चालू रखने के बारे में कहा है कि वे चलते रहेंगे, तो इसी तरह चंगे रहेंगे। उन्होंने यह दिखाया है कि उम्र का कोई मायना नहीं होता है जब काम करने में लगन हो। उनका ये जज्बा और उनके इस अनोखे कारोबार की कहानी लोगों को प्रेरित कर रही है।

दुकान का नामचाय सेवा का मंदिर
स्थानअमृतसर, स्वर्ण मंदिर के पास
दुकानदार का नामअजित सिंह
दुकान की उम्र80 साल
दुकान खुलने का समय45 साल
दुकान के विशेषताचाय सेवा की भावना, अनोखी स्थान पर स्थित

आनंद महिंद्रा का विचार

वीडियो को देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि अगली बार जब वे अमृतसर जाएंगे, तो स्वर्ण मंदिर के साथ ही इस ‘चाय सेवा के मंदिर’ को भी जरूर देखेंगे। उन्हें बुजुर्ग अजित सिंह द्वारा संचालित इस दुकान के बारे में सुनने के बाद उन्हें इसमें कुछ खास खींचने वाली बातें नजर आई हैं। आनंद महिंद्रा द्वारा वीडियो को ट्वीट करने से इस दुकान को और भी अधिक पहचान मिली है और इसके माध्यम से लोगों ने इसकी महत्वपूर्ण कहानी को जाना।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular