Sunday, April 21, 2024
Homeरायगढ़ट्रैफिक डीएसपी ने बच्चों को पढ़ाया...

ट्रैफिक डीएसपी ने बच्चों को पढ़ाया यातायात का पाठ

Banner Advertising
Banner Advertising

रायगढ़। एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देशन एवं एएसपी संजय महादेवा के मार्गदर्शन पर ट्रैफिक पुलिस जिले के स्कूलों में स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दे रही है। आज ओपी जिंदल स्कूल नलवा तराईमाल में जाकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा छात्र-छात्राओं को ट्रैफिक नियमों की बेसिक जानकारी प्रोजेक्टर लगाकर दिया गया। कार्यक्रम में छात्राओं को सीट बेल्ट, हेलमेट लगाने न लगाने से होने वाले नुकसान, सड़क पर बने लाइन, सड़क किनारे लगाये गये यातायात संकेतों की जानकारी दी गई।

ट्रैफिक डीएसपी सुशांतो बनर्जी द्वारा छात्राओं को बड़े ही सरल और रोचक तरीके से बताये कि बच्चे अपने परेंट्स से किस प्रकार यातायात नियमों का पालन करायें और सफर के दौरान बड़ों को नियमों का उलंघन करने से कैसे रोका जाये। ट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि ज्यादातर युवा वर्ग ट्रैफिक नियमों को तोड़ते हैं और हादसे का शिकार होते हैं इसलिए ट्रैफिक नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है इसें अपनी आदत में लाये । जैसे – दुपहिया में तीन सवारी नहीं चलना, दुपहिया में हेलमेट, रॉन्ग साइड और ओव्हर स्पीड गाड़ी नहीं चलाना, कार आदि में सीट बेल्ट का प्रयोग करना, सिगनल का पालन, सड़क पर पैदल चलने वालों की सुरक्षा का ध्यान रखना, प्रेशर हार्न का प्रयोग नहीं करना और बेहद जरूरी वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करना। ट्रैफिक अवेयरनेस प्रोग्राम में स्कूली बच्चों को यातायात संकेत, चिन्ह, रोड मार्किंग, लाइसेंस बनाने के नियम, वाहन चालन के तरीका संबंधी यातायात निर्देशिका वितरण किया गया। अवेयरनेस प्रोग्राम में प्रिंसिपल अलका गोडबोले के साथ स्कूल स्टाफ, बच्चे तथा ट्रैफिक डीएसपी सुशांतो बनर्जी के साथ हेड कांस्टेबल मुकेश चौहान, कांस्टेबल सतीश सिंह, मनीष मिंज शामिल थे।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular