Wednesday, April 17, 2024
HomeChhattisgarhछत्तीसगढ़ में महिला हिंसा में कमी...

छत्तीसगढ़ में महिला हिंसा में कमी आई : मंत्री मोहम्मद अकबर

Banner Advertising
Banner Advertising
रायपुर। विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है. मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से छत्तीसगढ़ की गलत छवि पेश की गई है. छत्तीसगढ़ में महिला हिंसा में कमी आई है, चाहे बलात्कार की घटना हो या अन्य घरेलू हिंसा, सभी में गिरावट दर्ज की गई है. नाम लिए बिना भाजपा पर निशाना साधाते हुए कहा कि नेता ने कहा था कि एक साल कमीशन खाना बंद कर दो सरकार वापस आ जाएगी. आज जो स्थिति हो गई है, उसे सब देख रहे हैं. उन्होंने विपक्ष से पूछा कि क्या बीजेपी ने अपना सभी वादा पूरा किया. विभाग का नाम लिख कर उसके आगे सिर्फ घोटाला लिख दिया है.

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने सिर्फ वन घोटाला लिखा है, जबकि छत्तीसगढ़ में वन क्षेत्रों की बढ़ोत्तरी हुई है. वन क्षेत्र में 109 वर्ग किलोमीटर की बढ़ोत्तरी हुई है. नदी, रास्ते अन्य स्थानों पर लगाए गए पेड़ से कुल 1107 वर्ग किलोमीटर की बढ़ोत्तरी हुई है. विपक्ष ने 44 घोटाला और 110 आरोप लिखकर दे दिया है, जो तर्कहीन है. मंत्री ने बैरियर लगाने से सालाना 211 करोड़ राजस्व मिलने की दी जानकारी.

मंत्री अकबर ने रमन सरकार में हुए घोटालों का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि रमन सरकार में प्रामाणिक घोटाले हुए. भारत के इतिहास में बांध बेचने का काम हुआ. जांजगीर जिले के रोगदा बांध घोटाला जैसे ही कई घोटाले हैं. उन्होंने चर्चा के दौरान धान खरीदी और कर्ज माफी पर बात की. मंत्री ने कर्जा माफी के आंकड़े भी बताए. उन्होंने भाजपा विधायकों को प्राप्त कर्जा माफी के आंकड़े भी बताए.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular