Wednesday, May 22, 2024
HomeChhattisgarhलोभ,लालच से दूर निर्भय होकर करें...

लोभ,लालच से दूर निर्भय होकर करें मतदान: कलेक्टर श्री धर्मेश साहू

Banner Advertising
Banner Advertising

सारंगढ़ बिलाईगढ़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री धर्मेश कुमार साहू और सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्री वासु जैन सारंगढ़ विकासखंड के ग्राम घोठला बड़े में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अंतर्गत वृद्धजन एवं दिव्यांग सम्मान एवं स्वास्थ्य शिविर में शामिल हुए। जिले में शत् प्रतिशत मतदान करने और मतदान को बढ़ावा देने के लिए किया गया, जिसमें गांव के ग्रामीण महिला पुरूष, वृद्धजन, युवा, दिव्यांग आदि शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरूआत छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया। आवासीय प्रांजल विद्यालय सारंगढ़ के मानसिक दिव्यांग बच्चों के द्वारा सुस्वागतम और सांस्कृतिक गीत नृत्य की प्रस्तुति दी गई। इसी प्रकार गांव की बालिकाओं द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत की गई। कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू, नोडल अधिकारी श्री हरिशंकर चौहान एवं एसडीएम श्री वासु जैन ने इस अवसर पर वृद्धजनों को शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया। इसके साथ ही कलेक्टर ने स्वास्थ्य शिविर का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि आप सभी वोट दें और आप अपने से जुड़े लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करें। भारत चुनाव आयोग ने 80 वर्ष से अधिक आयु, दिव्यांग एवं असक्षम मतदाता को विशेषकर व्यवस्था किए हैं कि जिससे वे अपने घर बैठे मतदान कर सकते हैं। आप सभी मतदाता अपने विवेक से लोकतंत्र के चुनाव में बिना किसी डर के, बिना किसी लोभ के, उसी व्यक्ति को अपना वोट दें जिस को आप पसंद करते हैं, जो आपके दुख सुख में काम आएं। देश का गर्व और लोकतंत्र के पर्व को आप सभी आनंद से मनाएं। स्वीप नोडल अधिकारी श्री हरिशंकर चौहान ने कहा कि मतदान के दिन मतदान केन्द्र में व्हील चेयर, पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था रहेगा। अभी सामूहिक शपथ हम सभी ने लिया। एक-एक वोट से सरकार बनता है। मतदान की तिथि 7 मई को सभी अपना वोट दें। इस अवसर पर जिले के बिहान समूह की महिलाओं ने धार्मिक आयोजन में उपयोग किए जाने वाले कई दीपों से सजेे कलश के इर्द-गिर्द सामूहिक शपथ लिए। कार्यक्रम का संचालन और व्यवस्था समाज कल्याण विभाग के प्रभारी अधिकारी विनय तिवारी और सीईओ संजू पटेल के द्वारा की गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मतदाता उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री धर्मेश साहू के आग्रह पर बालिका ने जन्मदिन पर ईव्हीएम केक काटी

इस अवसर पर कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू के आव्हान पर एक बालिका के जन्मदिन पर उनके और एक वृद्ध माता के हाथों ईव्हीएम मशीन की आकृति पर बना केक को काटा गया। कलेक्टर श्री साहू ने सहज भाव से केक का पहला निवाला वहां पर उपस्थित एक बच्चे को देने के लिए कहा, बच्चे को केक दिया गया और वह बालक खुश हुआ। कलेक्टर सहित सभी लोगों के साथ मूकबधिक बच्चों ने सांकेतिक भाषा में मतदाता शपथ लिया।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular