Thursday, July 25, 2024
HomeEntertainment4 करोड़ की फिल्म, 30 करोड़...

4 करोड़ की फिल्म, 30 करोड़ की कमाई, बिना हीरोइन और गाने की डेढ़ घंटे की मूवी। देखकर कोई नहीं करेगा मिस।

बॉलीवुड की अद्भुत कहानी, एक्शन और एक दम दिलचस्प डायलॉग वाली फिल्म अ वेनस्डे! ने कम बजट में की बड़ी धूम।

Banner Advertising

बॉलीवुड की बहुत सी कम बजट की फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी हासिल करती हैं। इनमें से एक फिल्म जिसने अपने कम बजट से कई गुना रुपये कमाए हैं, वह है – “अ वेनस्डे!”। (A Wednesday) इस छोटी बजट फिल्म ने अपनी कहानी से लेकर एक्शन और डायलॉग तक किसी को भी उत्साहित किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और कम खर्च में बड़ी कमाई की।

फिल्म की कहानी और बजट

“अ वेनस्डे!” (A Wednesday Movie) साल 2008 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म का कुल बजट तब 4 करोड़ रुपये था और इसने दुनियाभर में 30 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यह डेढ़ घंटे की फिल्म की कहानी को नीरज पांडे ने निर्देशित किया था और भी कई कलाकार इसमें शानदार अभिनय किया था।

A Wednesday बॉक्स ऑफिस: महत्वपूर्ण बिंदु

विषयजानकारी
फिल्म का नामअ वेनस्डे! (A Wednesday)
रिलीज वर्ष2008
मुख्य भूमिकानसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर
कुल बजट4 करोड़ रुपये
बॉक्स ऑफिस कमाई30 करोड़ रुपये
निर्देशकनीरज पांडे

अनोखी बातें

फिल्म “अ वेनस्डे!” की अनोखी बात थी कि इसमें एक भी गाना नहीं था और न ही कोई हीरोइन दिखाई दी। फिर भी इस फिल्म ने दर्शकों को खूब पसंद किया और उन्हें दिलचस्प कहानी और अद्भुत अभिनय का आनंद मिला। नीरज पांडे को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा फिल्म फेयर में भी उन्हें बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार मिला था।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular