Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलAbdul Razzaq : ऐश्वर्या राय बच्चन...

Abdul Razzaq : ऐश्वर्या राय बच्चन पर विवादित बयान देकर घिरा पूर्व क्रिकेटर

Banner Advertising
Banner Advertising

Abdul Razzaq on Aishwarya Rai : पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत में जारी ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो चुकी है. टूर्नामेंट में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम अपने घर भी पहुंच गई है. ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स (Abdul Razzaq) लगातार बाबर आजम और टीम पर हमला बोल रहे हैं. ऐसे में कई विवादित बयान भी आए हैं.

इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की आलोचना करते हुए सारी हदें पार कर दी. अब्दुल रज्जाक ने PCB की तुलना बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से करते हुए ऐसा बयान दिया, जिसने क्रिकेट जगत को शर्मसार किया है.

एक प्रोग्राम में रज्जाक (Abdul Razzaq) ने पीसीबी की नियत पर बात करते हुए कहा कि अगर आपकी सोच है कि मैं ऐश्वर्या राय से शादी करूंगा और फिर नेक-गुणवान बच्चा पैदा हो, तो ऐसा कभी नहीं हो सकता. इसलिए आपको पहले नियत ठीक करनी होगी. रज्जाक के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

रज्जाक (Abdul Razzaq) ने जब यह बयान दिया, तब उनके साथ उस मंच पर 2009 टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी समेत बाकी प्लेयर मंच पर मौजूद थे. सभी ये सुनकर हंसने लगे. ऐसे में रज्जाक के साथ यह सभी प्लेयर भी लपेटे में आ गए. भारतीय कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने भी रज्जाक के इस बयान की जमकर आलोचना की.

सिंघवी ने आफरीदी समेत बाकी क्रिकेटर्स को भी लपेटे में लेते हुए कहा कि यह बयान और उन खिलाड़ियों की हंसी पाकिस्तान की सड़ी हुई मानसिकता को दर्शाता है. सिंघवी के अलावा पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने भी रज्जाक को जमकर आड़े हाथों लिया.

रज्जाक ने कहा था, ‘मैं यहां पीसीबी के इरादे के बारे में बात कर रहा हूं. जब मैं खेल रहा था तो मुझे पता था कि मेरे कप्तान यूनिस खान के इरादे अच्छे हैं. मैंने उनसे आत्मविश्वास और साहस सीखा और अल्लाह का शुक्र है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सका.’

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर रज्जाक (Abdul Razzaq) ने कहा, ‘अगर आपकी सोच है कि मैं ऐश्वर्या राय से शादी करूंगा और फिर नेक-गुणवान बच्चा पैदा हो, तो ऐसा कभी नहीं हो सकता. इसलिए आपको पहले नियत ठीक करनी होगी.’ बता दें कि रज्जाक के साथ उस कार्यक्रम में 2009 टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी समेत बाकी प्लेयर मंच पर मौजूद थे. सभी ये सुनकर हंसने लगे.

इस पर आलोचना करते हुए सिंघवी ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘भारतीय एक्ट्रेस पर रज्जाक की अभद्र टिप्पणी और इस पर उनके साथियों की हंसी दिखाती है कि पाकिस्तानी की खुद की विचारधारा काफी सड़ी हुई है, जो मानसिक रूप से विकलांग संतान पैदा कर रही है.’

जबकि पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘हमारे क्रिकेटर्स की यही मानसिकता है. ऐश्वर्या राय पर दिए अपने इस कमेंट पर रज्जाक को शर्म आनी चाहिए. रज्जाक ने यह शर्मनाक उदाहरण पेश किया है.’

इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी का भी बयान आया है. आफरीदी उस प्रोग्राम में रज्जाक के बिल्कुल पास बैठे थे और उस बयान पर हंस भी रहे थे. अब आफरीदी ने समा टीवी पर कहा, ‘कल प्रोग्राम चल रहा था और हम बैठे हुए थे स्टेज पर. रज्जाक ने कोई बात कर दी वहां पर. रज्जाक ने बात की वो मुझे समझ नहीं आई. मैं वैसे ही हंस रहा था. मैं समझ रहा था कि उसके हाथ में माइक है, तो इसे कोई ना कोई बात करनी ही है.’

आफरीदी ने कहा, ‘वहां सारे लोग हंस रहे थे. मैं जब घर आया तो किसी ने मुझे वो क्लिप भेजी कि आखिर उसने (रज्जाक) बात की क्या है. जब मैंने गौर से सुना कि रज्जाक ने तो यह कहा था मैं तो वैसे ही हंसने लगा था स्टेज पर, तो मुझे अजीब सा लगा. मैं अभी रज्जाक को मैसेज करूंगा कि सभी से सॉरी कहे. वो बड़ा गलत मजाक था. ऐसा मजाक नहीं होना चाहिए.’

https://help.twitter.com/en/twitter-for-websites-ads-info-and-privacy

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, ‘मैं रज्जाक द्वारा किए गए इस अनुचित मजाक या तुलनात्मक बयान की निंदा करता हूं. किसी भी महिला का इस तरह अपमान नहीं होना चाहिए. उनके पास बैठे लोगों को हंसने और तालियां बजाने के बजाय आवाज उठानी चाहिए थी.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular