Friday, June 14, 2024
HomeमनोरंजनBajirao Mastani : संजय लीला भंसाली...

Bajirao Mastani : संजय लीला भंसाली की बाजीराव मस्तानी के पूरे हुए 8 साल

Banner Advertising
Banner Advertising

Film Bajirao Mastani : बाजीराव मस्तानी (Bajirao Mastani) के सफर को आठ साल पूरे हो चुके हैं, ये एक कहानी है वीरता, प्रेम, और शान की। संजय लीला भंसाली की इस मास्टरपीस को याद रखने के मौके पर, भंसाली प्रोडक्शंस ने इसे एक वीडियो के जाइए इस अनमोल कहानी को याद किया है। फ़ुटेज की शुरुआत बाजीराव के किरदार के पीछे की करिश्माई शक्ति रणवीर सिंह से होती है, जो जीवन में एक बार आने वाले नायक को चित्रित करने के गहरे प्रभाव को दर्शाता है।

रणवीर सिंह ने कहा, “यह जीवन में एक बार मिलने वाला किरदार था। बाजीराव एक सच्चे नायक थे – एक ऐसे व्यक्ति जिसने कभी कोई लड़ाई नहीं हारी। वह एक बेटा, पिता, पति, प्रेमी, नेता हैं। एक ऐसे व्यक्ति जो किसी भी चीज से नहीं डरते…मृत्यु से भी नहीं।”

ये बातें बाजीराव के किरदार को पूरी तरह से चित्रित करती हैं, एक ऐसा किरदार जिसने दुनिया भर के दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी और स्क्रीन पर छा गया। रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जैसे सितारों की व्यक्तिगत प्रतिभा से परे, बाजीराव मस्तानी की सफलता निर्देशक संजय लीला भंसाली की कल्पनाशील कहानी को श्रद्धांजलि है। सिनेमाई भव्यता की परंपरा को जारी रखते हुए, भंसाली भारतीय सिनेमा के असली उत्तराधिकारी हैं।

भंसाली असल में भारतीय कहानियों को सबसे अच्छी तरह से भारतीय तरीके से बताने के लिए जाने जाते हैं, और बाजीराव मस्तानी उनकी महारत का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। फिल्म सिर्फ ब्लॉकबस्टर नहीं थी; यह एक सिनेमाई जीत थी जिसे आलोचकों से प्रशंसा और दर्शकों तक से खून प्यार मिला।

संगीत, चाहे झूमने पर मजबूर करने वाली “दीवानी मस्तानी”, दिल को छू लेने वाली “आयत”, जोश से भरे “पिंगा” या विजयी “मल्हारी” हो, यह सभी सुनने वाले के भावनाओं को जागते हैं और श्रोताओं को बीते युग में ले जाते हैं।

बाजीराव मस्तानी अपने किरदारों और गानों से ऊपर एक विजुअल स्पेक्टेकल है, जो भव्य सेट और मनोरंजक विजुअल दुनिया को बनाने के लिए भंसाली की बेजोड़ प्रतिभा को प्रदर्शित करती है। उनकी फिल्में अपनी भव्यता और असाधारणता के लिए जानी जाती हैं, जो हर शॉट को कला के काम में बदल देती हैं।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular