Friday, June 14, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूजBhilai Ed Raid : छत्तीसगढ़ में...

Bhilai Ed Raid : छत्तीसगढ़ में फिर ईडी का छापा, सीएम बोले-एक्जिट पोल आ गया…

Banner Advertising
Banner Advertising

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ईडी (Bhilai Ed Raid) ने छापेमारी की है। बुधवार सुबह ईडी के अधिकारियों ने भिलाई व बालोद में कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी। भिलाई में प्रवर्तन निदेशालय ने 8 नवंबर की सुबह सरकार से जुड़े कुछ लोगों के करीबी और पटाखा व्यापारी सुरेश धिंगानी के घर दबिश दी। ईडी ने सुरेश के घर एक महीने में दूसरी बार छापामार कार्रवाई की है।

हा जा रहा है कि उन्हें महादेव और अन्य घोटालों के लेनदेन से जुड़े अहम सबूत मिले हैं। इसी से जुड़े दस्तावेज खंगालने और पूछताछ करने टीम पहुंची है। ईडी (Bhilai Ed Raid) की 8-10 सदस्यीय टीम बुधवार सुबह 6 बजे भिलाई-3 के पदुम नगर स्थित पटाखा कारोबारी और कांग्रेस नेता सुरेश धिंगानी के घर पहुंची। घर पहुंचते ही टीम ने सभी मेंबर को अंदर से बाहर और बाहर से अंदर आने की मनाही की। इस दौरान किसी तरह का बवाल न हो इसको देखते हुए सुरक्षा जवानों को भी घर के बाहर तैनात किया गया।

सुरेश धिंगानी थोक पटाखा व्यवसायी है। भिलाई तीन के पदुमनगर में उनके निवास से कुछ दूरी पर महादेव बुक से जुड़े और दुबई में बैठे सौरभ चंद्राकर के बिजनेस पार्टनर दीप सावलानी का घर भी है। कहा जा रहा है कि ईडी को महादेव बुक की काली कमाई के अवैध लेन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कई अहम दस्तावेज मिले हैं।

इसी के आधार पर वो एक महीने में दूसरी बार सुरेश धिंगानी के घर जांच के लिए पहुंची है। अगर उनके यहां पुख्ता सबूत मिलते हैं तो ईडी (Bhilai Ed Raid) आगे की कार्रवाई भी कर सकती है। फिलहाल टीम सुरेश और उनके बेटे बंटी से पूछताछ कर रही है। इससे पहले 16 अक्टूबर की सुबह ईडी ने सुरेश घींगानी सहित दीपक सावलानी और चावल कारोबारी सुरेश कुकरेजा के घर छापेमारी की थी। उस समय कोई अहम दस्तावेज नहीं मिलने से जांच के बाद टीम लौट गई थी।

लगभग 22 दिन बाद फिर से ईडी (Bhilai Ed Raid) का सुरेश धिंगानी के घर आना किसी अहम क्लू की ओर संकेत करता है। दूसरी ओर बालोद जिले के दल्ली राजहरा में स्थित देव मानिंग के संचालक सौरभ जैन के ठिकानों पर आईटी की रेड पड़ी है। शाम साढ़े 5 बजे समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी। वहीं ईडी और आईटी की ओर से अधिकृत बयान भी जारी नहीं किया गया था।

सीएम ने कहा- आ गए एक्जिट पोल : मुख्यमंत्री ने भिलाई-3 में पटाखा कारोबारी सुरेश धिंगानी के घर ईडी छापे पर प्रतिकिय्रा दी है। भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर लिखा है ‘मुझे लगा था पहले चरण का एक्जिट पोल कुछ दिनों बाद पता चलेगा, लेकिन साहेब ने आज सुबह ही बता दिया, सुबह-सुबह ईडी को मेरे नामांकन के दौरान उपस्थित मेरी निर्वाचन प्रक्रिया में आधिकारिक व्यय लेखक की भूमिका निभा रहे सुरेश धिंगानी के यहां ईडी को भेज दियाÓ।

सीएम ने आगे लिखा है ‘पाटन विधानसभा की जनता को डराने की इस कोशिश में वैसी ही विफ लता मिलेगी जैसी कल 20 सीटों पर मतदान में भाजपा को मिली। छत्तीसगढिय़ों को कमजोर और कायर मत समझो साहेब, अपना चावल खाते हैं, वो भी पूरे स्वाभिमान सेÓ।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular