Wednesday, April 17, 2024
HomeराजनीतिPM Sabha : छग में सट्टेबाजी...

PM Sabha : छग में सट्टेबाजी और राजस्थान में लाल डायरी का चल रहा खेल : मोदी

Banner Advertising
Banner Advertising

MP ELECTION NEWS 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Sabha) ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी ‘रिमोट’ संस्कृति के चलते अब खडग़े को रिमोट से चला रही है, रिमोट चलता है तो खडग़े सनातन को गाली देते हैं और बैटरी समाप्त होते ही सनातन को याद करने लगते हैं। मोदी मध्यप्रदेश के दमोह में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि 2014 के पहले प्रधानमंत्री को कोई काम नहीं करना होता था। कांग्रेस में सब रिमोट से चलता था। पार्टी की रिमोट की आदत नहीं जा रही। अब कांग्रेस अध्यक्ष रिमोट से चल रहें हैं। उनका हाल ऐसा है कि वे कुछ नहीं कर पाते। नाममात्र के रह गए हैं, पर जब कभी वो खुद के मूड में आ जाते हैं, रिमोट का चार्जिंग खत्म हो जाता है या कनेक्टिवटी छूट जाती है, तब अच्छी बात करने लगते हैं।

मोदी (PM Sabha) ने कहा कि कल कांग्रेस अध्यक्ष ने पांडवों को याद किया था। जब रिमोट चलता है तो सनातन को गाली देते हैं। रिमोट बंद हो गया तो सनातन की याद आ गई। कल कह रहे थे कि भाजपा में पांच पांडव हैं। इसके आगे प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें गर्व है कि हम पांच पांडवों की राह पर चल रहे हैं।

इससे बड़ा गर्व भाजपा के लिए और क्या होगा। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इतने सालों से कांग्रेस बार-बार एक ही झूठ बोल रही हैं। गरीबी खत्म करने का नारा दे रही है, पर कर नहीं पाई क्योंकि नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी। अब भाजपा सरकार में देश गरीबी से बाहर निकल रहा है। जब हम पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बने तो हर ओर चर्चा होने लगी, क्योंकि हमने उस देश को पीछे छोड़ दिया, जिसने हम पर 200 साल राज किया था।

कांग्रेस गरीबों के हक का पैसा छीन लेती है : उन्होंने कहा कि जब किसी देश का आर्थिक सामथ्र्य बढ़ता है तो उसके नागरिकों का सामथ्र्य और कमाई बढ़ती है, पर अब समय कांग्रेस से सावधान रहने का है। कांग्रेस गरीबों के हक का पैसा छीन लेती है। गरीबों का पैसा लूटने के लिए कांग्रेस ने एक खास मशीन बनाई थी।

एक बार कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री (PM Sabha) ने उसका उल्लेख किया था। वो मशीन ऐसी थी, जो अगर 100 रुपए भेजती थी तो उसमें से 85 रुपए कांग्रेस नेताओं के पास जाता था। सिर्फ 15 रुपए जनता के पास जाते थे। भाजपा की सरकार आने के बाद इस भ्रष्ट मशीन के सारे टायर पंचर कर दिए गए।

भ्रष्टाचार पर कार्रवाई के कारण देती है गाली : उन्होंने नोटबंदी के संदर्भ में कहा कि आज की तारीख पर भ्रष्टाचार पर बहुत बड़ी कार्रवाई हुई थी। आज की तारीख पर कांग्रेस ऐसे बिलबिलाती है, जैसे सबसे ज्यादा काली कमाई उसी को बैंकों में जमा करानी पड़ी हो। उन्होंने कहा कि आज भी कांग्रेस उन्हें सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करने के कारण ही गालियां देती है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपों में जमानत पर होने वालों को उनसे तकलीफ होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि जितने भी लोग उन्हें सबसे ज्यादा गाली देते हैं, वे सारे किसी ना किसी केस में फं से है। उन्होंने कहा कि कोई कितनी भी गालियां दें भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रुकेगी

कांग्रेस को गरीबों की परवाह नहीं : उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गरीब की कोई परवाह नहीं थी। पार्टी ने अंग्रेजी में पढ़ाई अनिवार्य कर रखी थी। भाजपा सरकार द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति लाने के बाद स्थानीय भाषाओं में मेडिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई होना शुरु हुई।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश ने इस क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया। मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सट्टेबाजी और राजस्थान में लाल डायरी का खेल चल रहा है। सट्टेबाज मुख्यमंत्री को 500 करोड़ देने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस का मतलब ही बर्बादी की गारंटी है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular