Friday, July 26, 2024
HomeChhattisgarhCG Election Special: छत्तीसगढ़ के ये...

CG Election Special: छत्तीसगढ़ के ये मंत्री लखपति, लेकिन पत्नी है करोड़पति…

Banner Advertising

रायपुर। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को अपनी संपत्ति का ब्यूरा देना होता है. इससे ये पता चल जाता है कि उक्त उम्मीदवार और उनके पति/पत्नी के पास कितनी संपत्ति है. आज हम आपको ऐसे ही एक मंत्री की संपत्ति की जानकारी देने वाले है, जो खुद तो लखपति हैं, लेकिन उनकी पत्नी करोड़पति है. हम बात कर रहे मंत्री और सीतापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत की.

चुनाव आयोग को दिए शपथ पत्र में मंत्री अमरजीत भगत ने बताया है कि उनके पास बतौर कैश 8 लाख 45 हजार रूपए है. जबकि पत्नी कौशिल्या भगत के पास भी कैश की कोई कमी नहीं है और उनके पास 8 लाख 15 हजार रूपए कैश है. उनकी पत्नी बैंक खातों के मामले में भी पति से आगे है. अमरजीत भगत के 4 अलग-अलग बैंक में अकाउंट है तो उनकी पत्नी के 6 बैंकों में अकाउंट है.

मंत्री अमरजीत भगत के पास एक पुरानी महेंद्र मार्शल जीप है. जिसकी कीमत महज 35 हजार रूपए है. वहीं उनकी पत्नी के पास 12 लाख से अधिक के गहने है. मंत्री अमजीत भगत के पास कुल चल संपत्ति तो 56 लाख 20 हजार 82 रूपए की है. लेकिन उनकी पत्नी के पास 1 करोड़ 48 लाख 7 हजार 674 रूपए की संपत्ति है. यानी चल संपत्ति के मामले में अमरजीत भगत की पत्नी उनसे ज्यादा अमीर है.

इसके अलावा अचल संपत्ति की भी विस्तृत विवपरण उन्होंने अपने इस शपथ पत्र में दिया है. जो करोड़ों में है.

 

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular