Thursday, June 13, 2024
HomeChhattisgarhशहर के नजदीक नक्सली धमक बड़ी...

शहर के नजदीक नक्सली धमक बड़ी चुनौती : राहुल गांधी कल भानुप्रतापपुर में लेंगे चुनावी सभा

Banner Advertising
Banner Advertising

भानुप्रतापपुर/कांकेर. विधानसभा चुनाव के दौरान ब्लॉक मुख्यालय के नजदीक नक्सली हलचल तेज होने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 अक्टूबर को भानुप्रतापपुर में चुनावी सभा करेंगे. इसे देखते हुए नक्सली धमक को बड़ी चुनौती मानी जा रही है. छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के मतदान के लिए कुछ दिन शेष रह गए हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी जोर शोर से चुनावी प्रचार प्रसार में जुट गए हैं. वही जैसे-जैसे चुनाव का दिन नजदीक आ रहा हैं. वैसे-वैसे नक्सलियों की सक्रियता भी बढ़ रही है. पिछले कुछ दिनों से लगातार नक्सली भानुप्रतापपुर के नजदीक अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं. अब तक जिले के कोयलीबेड़ा आमाबेड़ा व अंतागढ क्षेत्र में ही नक्सली बैनर पोस्टर लगाकर कई घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. वहीं अब भानुप्रतापपुर ब्लॉक मुख्यालय के नज़दीक अंतागढ़ मार्ग के बांसला मोड़, मालापारा व केवटी मुख्य चौक में नक्सलियों ने बैनर पोस्टर लगाकर अपनी उपस्तिथि दर्ज कराई है, जिससें क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है. नक्सलियों के परतापुर एरिया कमेटी की ओर से जारी पर्चे में चुनाव से दूरी बनाने की अपील आम जनता से की गई है. पर्चे में नक्सलियों ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ फर्जी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करें. वैकल्पिक राजसत्ता -क्रांतिकारी जनताना सरकार को मजबूत करें. चुनाव बहिष्कार के पर्चे लगाए जाने से इलाके में दहशत का माहौल है. हालांकि नक्सली पर्चा की जानकारी भानुप्रतापपुर थाना प्रभारी को अभी तक नहीं मिल पाई है.

भानुप्रतापपुर में जुटेंगे चार विधानसभा के कार्यकर्ता, बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के मतदान के लिए कुछ दिन शेष रह गए हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी जोर शोर से चुनावी प्रचार प्रसार में जुट गए हैं. वहीं भानुप्रतापपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में 28 अक्टूबर को राहुल गांधी की आम सभा होगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी सभा में मौजूद रहेंगे. आमसभा में भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, कांकेर सहित बालोद जिले के डोंडीलोहारा विधानसभा के कार्यकर्ता जुटेंगे. इसकी तैयारी में कांग्रेस जुट गई है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular