Wednesday, April 17, 2024
HomeChhattisgarhChhattisgarh Assembly : राज्यपाल के अंग्रेजी...

Chhattisgarh Assembly : राज्यपाल के अंग्रेजी में अभिभाषण पढ़ने परपक्ष-विपक्ष के बीच हुई नोक-झोंक, सदन की कार्यवाही कल के लिए हुई स्थगित…

Banner Advertising
Banner Advertising

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नोक-झोंक हुई। विपक्ष के विधायकों ने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन उस बारे में कुछ नहीं कहा जा रहा है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन में जय-जय श्री राम और छत्तीसगढ़ महतारी की जय के नारे लगे। इसके साथ ही गुरुवार तक के लिए सदन स्थगित हो गई।

राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन में अभिभाषण में नई सरकार को बधाई देते हुए कहा कि आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। आपने जो वादा और दवा किया है उसे आप पूरा करें। मतदान के प्रतिशत का दूरस्थ इलाकों में बढ़ना, सरकार के विश्वास को बताता है। लोगों का संविधान के प्रति लगाव को बताने के लिए काफी है।

इसके साथ ही कहा कि मेरी सरकार अपने योजनाओं को पूरा करे। सदन की जो परंपरा है, उसे उच्च स्तर पर लेकर जाएं। पक्ष और विपक्ष दोनों के भावनाओं का पूरा सम्मान हो। मेरी सरकार गुड गवर्नेंस को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। मेरी सरकार ने 18 लाख आवास के वादा को पूरा किया है। मेरी सरकार दो साल का बकाया बोनस देने का वादा पूरा करने जा रही है।

राज्यपाल ने कहा कि अटल जी और मोदी जी के सपनों को हमारी सरकार साकार करेगी। दो साल का बकाया बोनस और प्रधानमंत्री आवास देने का अपना वायदा पूरा करेंगे। हमारी सरकार PSC की नौकरी में पारदर्शिता के लिए प्रतिबद्ध है। राज्यपाल के अभिभाषण पर भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कृतज्ञता प्रस्तुत किया। इसका पुन्नलाल मोहले ने समर्थन किया। अब गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular