Wednesday, July 24, 2024
HomeRaipurमुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने नवसृजन...

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने नवसृजन एक परिचर्चा के पोस्टर का अनावरण किया

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने नवसृजन एक परिचर्चा के पोस्टर का विमोचन किया

Banner Advertising

रायपुर। विधानसभा परिसर में स्थित अपने कार्यालय में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने वेदिका फाउंडेशन एवं गुनजंस आयोजन के संयुक्त तत्वाधान में अगस्त माह में आयोजित होने वाले “नवसृजन एक परिचर्चा” के पोस्टर का विमोचन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं और प्रयासों पर चर्चा करना है। विशेषज्ञों के साथ योजित इस परिचर्चा में स्वसहायता समूहों की महिलाएं भी अपने उत्पादों को स्टॉल में प्रदर्शित करके उन्हें विक्रय का अवसर प्राप्त करेंगी। यह कार्यक्रम रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा।

परिचर्चा का उद्देश्य

छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने नवसृजन एक परिचर्चा के विमोचन के अवसर पर महिला उद्यमिता की उन्नति को बढ़ावा देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया है। शासन की योजनाओं और नए प्रयासों के तहत महिलाओं को उद्यमिता की दिशा में बढ़ते मौके देने का उद्देश्य इस कार्यक्रम की मुख्य भूमिका है।

चर्चा के विषय

नवसृजन एक परिचर्चा में मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लागू की जाने वाली योजनाओं और उद्यमिता के लिए प्रोत्साहन के तहत कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। इसमें महिलाओं के लिए विशेषज्ञों द्वारा शिक्षण, ऋण योजनाएं, सरकारी सहायता, तकनीकी समर्थन, बाजार पहचान और विपणन के बारे में चर्चा होगी।

नवसृजन स्टॉल

स्वसहायता समूहों की महिलाएं भी इस परिचर्चा के माध्यम से अपने उत्पादों को स्टॉल में प्रदर्शित कर सकेंगी और इन्हें बेहतर विक्रय के लिए अवसर प्राप्त करेंगी।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular