Wednesday, April 17, 2024
HomeChhattisgarhड्राइवर पिता की बॉक्सर बेटी का...

ड्राइवर पिता की बॉक्सर बेटी का दुबई में कमाल, छत्तीसगढ़ की दुर्गा ने लगातार तीसरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीता गोल्ड मेडल

Banner Advertising
Banner Advertising

रायपुर। छत्तीसगढ़ के छुरा में रहने वाली बेटी दुर्गा चंद्राकर ने दुबई में आयोजित बॉक्सिंग चैंपियनशिप टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

बता दें कि दुबई में 8वीं संयुक्त भारतीय खेल ओपन इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप टूर्नामेंट 1 अगस्त से 6 अगस्त तक आयोजित है, जिसमे केन्या , भारत, फिलीपींस, दुबई, थाइलैंड, नेपाल, श्रीलंका, मालदीव और पाकिस्तान ने भाग लिया है। इसमें छत्तीसगढ़ के छुरा नगर से दुर्गा चंद्राकर ने भी बॉक्सिंग चैंपियनशिप टूर्नामेंट में 50 किलोग्राम ग्राम वर्ग फ्री स्टाइल में भाग लेकर फिलीपींस की जॉर्जी, केन्या के मेई और दुबई की अल्फलिस्ता को हराकर फाइनल में पहुंची और श्रीलंका की मैरी थमसन को को एकतरफा हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

तीसरी बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल

दुर्गा लगातार तीसरी बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले नेपाल और थाइलैंड में भी गोल्ड मेडल जीता है। जबकि नगर में प्रैक्टिस के लिए न स्थान है न ही सुविधा है। दुर्गा ने बताया कि वह दुबई जाने से दो माह पहले क्षेत्रीय विधायक व सांसद से मदद की गुहार लगाई थी और आज भी शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगा रही है। दुर्गा की इस उपलब्धि से पूरे जिले में हर्ष का माहौल है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular