Saturday, May 25, 2024
HomeChhattisgarhसुशासन में शिक्षा का महत्व: राष्ट्रपति...

सुशासन में शिक्षा का महत्व: राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने छात्रों को समझाया

रायपुर : चंद्रयान मिशन की तरह ही जीवन को भी देखें, कठिनाई का डटकर मुकाबला करें, सफलता कदम चूमेगी : राष्ट्रपति

Banner Advertising
Banner Advertising

गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में डीग्री प्राप्त करने के बाद बच्चों को शिक्षित बनाएगा छत्तीसगढ़: राष्ट्रपति

गुरु घासीदास विश्वविद्यालय के दसवें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने तथा विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान करने पहुँची राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने छात्रों को शिक्षा के महत्व को समझाने का काम किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा हमें कठिनाइयों का सामना करने की क्षमता देती है और सफलता की ओर एक कदम आगे बढ़ाती है। उन्होंने छात्रों को जीवन में अच्छे मार्ग का चयन करने की महत्वपूर्ण बातें सिखाई।

राष्ट्रपति का संदेश: जीवन के सफलता के सूत्र

राष्ट्रपति ने कहा कि चंद्रयान मिशन के जैसे ही जीवन में भी हमें कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वह बताईं कि चंद्रमा पर सफल लैंडिंग करने में बहुत सारे कठिनाइयाँ आईं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। उन्होंने छात्रों को यह सिखाया कि जीवन में भी हमें निरंतर परिश्रम करना होता है और चुनौतियों का सामना करते रहना होता है।

महिला सशक्तिकरण के लिए बड़ी उपलब्धि: राष्ट्रपति

राष्ट्रपति ने इस अवसर पर 2946 छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की, जिनमें 60 प्रतिशत छात्राएं थीं। उन्होंने महिला सशक्तिकरण की दिशा में इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया और कहा कि महिलाओं को सशक्त करने से देश मजबूत होगा।

शिक्षा हमें संस्कारित और अनुशासित बनाती है: राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन

राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन ने शिक्षा के महत्व को बताते हुए कहा कि शिक्षा हमें संस्कारित और अनुशासित बनाती है और हमें समाज में पद, धन और प्रतिष्ठा प्राप्त करने में मदद करती है। उन्होंने छात्रों को उनके जीवन के महत्वप

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular