Saturday, May 25, 2024
HomeSportsFIFA Women's World Cup 2023: न्यूजीलैंड...

FIFA Women’s World Cup 2023: न्यूजीलैंड की महिला फुटबॉल टीम ने पहली बार विश्वकप में जीत हासिल की

Women's FIFA World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने महिला फुटबाल विश्वकप में पहली बार बड़ी जीत हासिल की, ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रारंभ

Banner Advertising
Banner Advertising

FIFA Women’s World Cup 2023: महिला फुटबाल विश्वकप में न्यूजीलैंड ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए अपनी पहली जीत हासिल की। हन्ना विलकिंसन के गोल की मदद से न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट के पहले मैच में नॉर्वे को 1-0 से हराया। ग्रुप-ए के इस मुकाबले में पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं। हालांकि, दूसरे हाफ में न्यूजीलैंड ने अपनी दृढ़ता और कला से नॉर्वे के डिफेंस को पार करके विजयी गोल दर्ज किया। इस सफलता के साथ, न्यूजीलैंड की टीम ने अपने खेली गई 32 साल के इतिहास में पहली बार विश्वकप मैच जीता है।

मैच के दर्शकों का उत्साह

मैच को देखने के लिए 42,137 दर्शकों ने ईडन पार्क स्टेडियम में जमकर उत्साह दिखाया। यह न्यूजीलैंड में महिला फुटबाल मैच की एक नई रिकॉर्ड संख्या है। मैच के दौरान, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस भी स्टेडियम में मौजूद थे और विश्वकप के इतिहास में ऐसा पहला मौका था जब इस प्रभावशाली घटना को राजनीतिक नेता ने देखा।

ऑस्ट्रेलिया का चैलेंज आयरलैंड को हराने में सफल

सह-मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने महिला विश्वकप में अपने पहले मैच में आयरलैंड को 1-0 से हराकर एक शानदार प्रारंभ किया। स्टेफ कैटले ने 52वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गए गोल से अपनी टीम को जीत दिलाई। इस मुकाबले में मैच देखने के लिए करीब 75,784 दर्शक पहुंचे थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष स्कोरर केर की अनुपस्थिति इसके लिए एक मुश्किल चैलेंज बनी, जिससे वे दो मैच खेलने में असमर्थ होंगीं।

महिला विश्वकप का उद्घाटन समारोह

मैच से पहले महिला विश्वकप का उद्घाटन समारोह रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ। इस दौरान दर्शकों ने बेहतरीन आतिशबाजी का भी आनंद लिया। यह समारोह खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए एक उत्कृष्ट मौका था जो विश्वकप की राहत में शुभारंभ करने के लिए आयोजित किया गया था।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular