Friday, July 26, 2024
HomeChhattisgarhदो महीने में मान सरोवर की...

दो महीने में मान सरोवर की गुफा तैयार किया, जिसमें पहाड़ के उपर भोलेनाथ बाबा और गणेश जी 20 फीट की भगवान शंकरजी का शिवलिंग विराजमान

Banner Advertising

खरसिया. छत्तीसगढ़ में चाराें तरफ नवरात्रि की धूम है. नवरात्रि में पूरा खरसिया नगर मानो दुल्हन की तरह प्रतीत हो रहा है. झालरों से कहीं तो कहीं स्टेचू ऑफ लिबर्टी का दरबार आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. खरसिया नगर में हर वर्ष अग्रवाल दुर्गा उत्सव समिति का कुछ नया दरबार देखने को मिलता है. इस वर्ष बाहर दूर से आए कलाकारों ने दो महीने में मान सरोवर की गुफा तैयार किया, जिसमें पहाड़ के उपर भोलेनाथ बाबा और गणेश जी 20 फीट की भगवान शंकरजी का शिवलिंग विराजमान है, जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

यहां झील से होते हुए माता के दरबार में पहुंचने के लिए गुफा से होते हुए जाना पड़ता है, जहां अंदर में काल भैरव भी विराजमान हैं. दूर-दूर से लोग माता के दर्शन करने आ रहे हैं. वहीं लोग दरबार के बाहर सेल्फी लेकर भी सोशल मीडिया में अपलोड कर रहे हैं.

अग्रवाल दुर्गा उत्सव समिति पोस्ट ऑफिस रोड खरसिया में नवमी के दिन भंडारे का आयोजन किया गया है एवं ग्यारस को मैया का विसर्जन किया जाएगा. विसर्जन को लेकर भी काफी तैयारियां की गई है, जिसमें अनेकों कर्मा ढोल नगाड़े एवं मैया की पालकी देखने को मिलेगी.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular