Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलIndia vs Netherlands : रनों की...

India vs Netherlands : रनों की आतिशबाजी के बाद कोहली, सूर्या, गिल और रोहित ने गेंदबाजी में अजमाया हाथ

Banner Advertising
Banner Advertising

India vs Netherlands, World Cup 2023 : भारत ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अपनी लगातार नौवीं जीत हासिल की है. 12 नवंबर (रविवार) को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स (India vs Netherlands) को 160 रनों से हरा दिया. वर्ल्ड कप के किसी एक सीजन में भारत ने पहली बार लगातार नौ मैच जीते हैं.

इससे पहले उसने 2003 के वर्ल्ड कप में लगातार आठ मैचों में जीत हासिल की थी. भारतीय टीम (India vs Netherlands) अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

411 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए डच टीम शुरुआत से ही दबाव में रही. हालांकि उसके बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और शुरुआती पावरप्ले में सिर्फ एक विकेट खोए. पावरप्ले के बाद कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने विकेट चटकाकर विपक्षी टीम को बैकफुट पर भेज दिया. नीदरलैंड्स की टीम ने इसके बाद लगातार अंतराल में विकेट खोए और वह 47.5 ओवर्स में 250 रनों पर सिमट गई.

नीदरलैंड्स (India vs Netherlands) की ओर से तेजा निदामानरु ने छह छक्के और एक चौके की मदद से 39 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली. वहीं साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 45 और कॉलिन एकरमैन ने 35 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए. विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी एक-एक विकेट हासिल हुआ.

रनों की आतिशबाजी करने के बाद नीदरलैंड के खिलाफ विराट कोहली और रोहित शर्मा ने सालों बाद गेंदबाजी में हाथ अजमाया। वहीं शुभमन गिल और सूर्याकुमार यादव ने अपनी कैरियर में पहली बार बॉलिंग किया। टीम से केवल श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने चार विकेट पर 410 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शतकीय पारियां खेलीं, वहीं रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाए. 

श्रेयस ने 94 गेंदों पर नाबाद 128 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और पांच छक्के शामिल रहे. वहीं केएल ने 11 चौके और चार छक्के की मदद से 64 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली. राहुल और श्रेयस अय्यर ने चौथे विकेट के लिए 208 रनों की पार्टनरशिप की.

भारत (India vs Netherlands) की शुरुआत काफी धमाकेदार रही थी. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 11.5 ओवरों में 100 रनों की साझेदारी की थी. गिल ने 32 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने तीन चौके और छक्के लगाए. रोहित की बात करें तो उन्होंने 8 चौके और दो सिक्स की मदद से 54 गेंदों पर 61 रनों का योगदान दिया. विराट कोहली ने भी अपना धाकड़ फॉर्म बरकरार रखते हुए 51 रनों (56 गेंद, 5 चौके और एक सिक्स) की पारी खेली.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular