Saturday, April 20, 2024
HomeखेलIndia vs Sri Lanka : आज पाकिस्तान...

India vs Sri Lanka : आज पाकिस्तान भारत की जीत के लिए करेगा दुआ

Banner Advertising
Banner Advertising

India vs Sri Lanka World Cup 2023 :  भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की जंग अब बेहद रोमांचक हो गई है. साउथ अफ्रीका और भारतीय टीम (India vs Sri Lanka) 12-12 अंक के साथ लगभग सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. मगर तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के लिए अब भी बाकी 7 टीमों के बीच जंग जारी है.

जबकि बांग्लादेश पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. मगर इन सभी के बीच पाकिस्तान टीम भी धीरे-धीरे सेमीफाइनल के लिए अपना रास्ता तलाश रही है. हालांकि उसकी संभावना बेहद कम हैं. उसे अब अपने बाकी मैच जीतने के साथ भारत और अफगानिस्तान समेत बाकी टीमों की जीत-हार पर निर्भर रहना पड़ रहा है.

ऐसा ही एक अहम मुकाबला आज (2 नवंबर) श्रीलंका और भारत (India vs Sri Lanka) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 2.00 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम यह मैच जीतती है, तो सेमीफाइनल की जगह एकदम पक्की कर लेगी. मगर श्रीलंका यह मैच हारते ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी.

ऐसे में पाकिस्तान (India vs Sri Lanka) भी भारत की जीत की ही दुआ मांग रहा होगा. श्रीलंका के बाहर होने से पाकिस्तान सेमीफाइनल की ओर एक और कदम बढ़ा लेगा. इससे पहले 1 नवंबर को साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराकर पाकिस्तान की जबरदस्त मदद की है. न्यूजीलैंड के हारने से भी पाकिस्तान को बम्पर फायदा हुआ है.

पाकिस्तानी फैन्स ये भी दुआ कर रहे हैं कि न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान अपने के बाकी मैच हार जाएं. हालांकि इनमें सबसे जरूरी बात यह भी है कि पाकिस्तान को अपने भी बचे हुए बाकी 2 मुकाबले भी जीतने होंगे. यदि पाकिस्तान दोनों में से एक भी मैच हारता है, तो वो भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा.

भारतीय टीम को अपने बाकी बचे मुकाबले श्रीलंका (2 नवंबर), साउथ अफ्रीका (5 नवंबर) और नीदरलैंड्स (12 नवंबर) के खिलाफ खेलने होंगे. जबकि पाकिस्तान को अपने बाकी बचे दो मुकाबले न्यूजीलैंड (4 नवंबर) और इंग्लैंड (11 नवंबर) के खिलाफ खेलने हैं. इसमें न्यूजीलैंड को हराना बाबर ब्रिगेड के लिए आसान नहीं होगा.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular