Wednesday, April 17, 2024
Homeक्राइमKondagaon Road Accident : ईवीएम जमा...

Kondagaon Road Accident : ईवीएम जमा कर लौट रहे 3 शिक्षकों की सड़क हादसे में मौत, 45 लाख मिलेगा मुआवजा

Banner Advertising
Banner Advertising

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में बुधवार सुबह नेशनल हाईवे 30 पर ट्रक और बोलेरो की जबरदस्त टक्कर हो गई है। इस भीषण सड़क हादसे (Kondagaon Road Accident) में 3 शिक्षकों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है इनकी चुनाव में ड्यूटी लगी थी। कोंडागांव जिला मुख्यालय में ईवीएम मशीन जमा कर सभी लौट रहे थे। इसी दौरान हादसे का शिकार हो गए। मामला केशकाल थाना क्षेत्र का है। कोंडागांव जिले के बहिगांव के नजदीक हादसा हुआ है।

बोलेरो में सवार होकर शिक्षक कोंडागांव से केशकाल की तरफ जा रहे थे। वहीं केशकाल से कोंडागांव की तरफ आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बोलेरो को सामने से जोर की टक्कर मारी। हादसा (Kondagaon Road Accident) इतना जबरदस्त था कि, बोलेरो वाहन के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में वाहन में सवार शिव नेताम और संतराम नेताम की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि हरेंद्र उइके गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मार्ग से गुजर रहे लोगों ने इसकी जानकारी फ ौरन पुलिस को दी। मौके पर जवान पहुंचे जिन्होंने घायल को फौरन अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। शिव नेताम गाड़ी में ही फंसे रहे जिनके शव को काफी जद्दोजहद  के बाद निकाला गया।

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्वाचन कार्य में नियोजित अधिकारियों, कर्मचारियों, सुरक्षाबलों आदि के निर्वाचन कर्तव्य के दौरान मृत्यु/घायल होने की स्थिति में छत्तीसगढ़ राज्य प्रतिकर नियमानुसार अनुग्रह राशि की स्वीकृति की गई है।

विधानसभा निर्वाचन-2023 के अंतर्गत प्रथम चरण के निर्वाचन के दौरान जिला कांकेर में केन्द्रीय सुरक्षा बल के एक कर्मी की नक्सल हिंसा में मृत्यु होने के कारण 30 लाख रुपए की अनुग्रह प्रतिकर भुगतान राशि की स्वीकृति की जा रही हैं। दन्तेवाड़ा जिला में केन्द्रीय सुरक्षाबल के एक कर्मी की निर्वाचन कर्तव्य के दौरान मृत्यु होने के कारण 15 लाख रुपए की अनुग्रह प्रतिकर भुगतान राशि की स्वीकृति की जा रही है।

कोंडागांव जिले में केशकाल में तीन निर्वाचन कर्मियों की दुर्घटना (Kondagaon Road Accident) में मृत्यु होने के कारण नियमानुसार 15 लाख रुपए प्रति कर्मी के मान से कुल 45 लाख रुपए की अनुग्रह प्रतिकर भुगतान राशि की स्वीकृति की जा रही है। इसके अतिरिक्त निर्वाचन कर्तव्य के दौरान नक्सली हिंसा में घायल विभिन्न कर्मियों को भी नियमानुसार अनुग्रह प्रतिकर भुगतान राशि की स्वीकृति की जा रही है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular