Wednesday, April 17, 2024
HomeChhattisgarhमोदी का CG दौरा : बीजेपी...

मोदी का CG दौरा : बीजेपी के विजय संकल्प महारैली में शामिल हुए प्रधानमंत्री, कहा- आपको भाजपा के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह का निमंत्रण देने आया हूं…

Banner Advertising
Banner Advertising

कांकेर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांकेर में विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया. इस बीच उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया और लोगों से भाजपा की सरकार बनाने की अपील की. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के समर्थन में जो आंधी चल रही है उसकी एक झलक यहां कांकेर में भी दिख रही है. आप इतनी बड़ी तादाद में हमारे सभी साथियों को आशीर्वाद देने आए हैं.

आज बस्तर की इस पावन धरती से मुझे भी भाजपा के संकल्प के साथ जुड़ने का अवसर मिला है. ये संकल्प छत्तीसगढ़ को सशक्त करने का है. हर गरीब, आदिवासी पिछड़े के हक की रक्षा करना है. छत्तीसगढ़ को देश के टॉप राज्यों में लाने का है. कांग्रेस और विकास में 36 का आंकड़ा है. जहां कांग्रेस रहेगी वहां विकास हो ही नहीं सकता. छत्तीसगढ़ ने भरी हुंकार… अबकी भाजपा सरकार. कल ही छत्तीसगढ़ ने अपना स्थापना दिवस मनाया है. छत्तीसगढ़ के लोगों और भाजपा ने साथ मिलकर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया. हमने छत्तीसगढ़ में नई व्यवस्थाएं बनाई. लेकिन जब तक दिल्ली में कांग्रेस सरकार रही वो यहां की भाजपा सरकार से दुश्मनी निकालती रही. लेकिन फिर भी हम छत्तीसगढ़ नई उचाइयों पर ले गए.

परिवार में 25 साल आयु वाला मुद्दा बहुत महत्वपूर्ण होता है. इसलिए ये चुनाव सिर्फ विधायक मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है. बल्कि ये आपके भविष्य, आपके बच्चों के भविष्य का फैसला करने का चुनाव है. आपने बीते पांच साल में कांग्रेस सरकार की नाकामी देखी है. इन पांच वर्षों में कांग्रेस के नेताओं की कोठियां, उनके बंगलें, उनकी कारें, इन्हीं का विकास हुआ है. कांग्रेस के नेताओं के बच्चों और उनके रिश्तेदारों को ही फायदा हुआ है. बस्तर के गरीब लोगों को क्या मिला ? छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़के दीं है. सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है. कांग्रेस सरकार में आपको नौकरी की बंदरबांट, हिंसा, यही सब कुछ मिला है. बस्तर का एक एक भाई-बहन, आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है अउ नई सहिबो बदल के रहिबो.

गरीब की चिंता हम आपके वर्तमान और भविष्य दोनों की चिंता करते हैं. इसलिए बीते 9 वर्षों के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई हैं, उनका लक्ष्य एक ही रहा है, गरीब, आदिवासी का कल्याण. हमने गरीबों को पक्के घर की योजना बनाई. जब गरीब के लिए दिल में दर्द होता है तो काम कैसे होते हैं मैं बताता हूं. अभी तक देश भर में 4 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को आवास मिल चुका है. छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए भी लाखों घर बनाने की योजना है. जैसे-जैसे परिवार बढ़ रहे हैं ये आपका मोदी उनके लिए भी घर बनाएगा. लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार पिछले पांच साल में मैंनें देखा, देशभर में तो मैं काम कर पाता हूं लेकिन यहां के गरीबों के घर बनाने में रोड़ा अटकाते हैं. उनको गरीब की चिंता नहीं है. मैं आज आपको ये वादा करता हूं, छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने के बाद पीएम आवास योजना के काम को और तेज किया जाएगा. यहां के हर हितग्राही को पक्का घर मिलेगा, ये मोदी की गारंटी है.

आपने देखा है कोरोना का इतना बड़ा संकट आया, दुनिया के कई देशों में खाने का संकट पैदा हो गया. इस बीच भारत में सब को इस संकट से निकालने का काम आपके सेवक मोदी ने किया है. लेकिन कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में इस योजना में भी घोटाला कर दिया. आजादी के दशकों बाद पंचायत से पार्लियामेंट तक कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन फिर भी शौचालय नहीं थे, बैंक गरीबों तक नहीं पहुंचते थे, लेकिन आपके आशीर्वाद से मोदी बिना थके आपकी सेवा कर रहा है. बस्तर से ही मैनें आयुष्मान योजना के तहत गांव-गांव में अच्छे अस्पताल बनाने की शुरुआत की थी. हमने नाम रखा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, देश के लोगों ने इसका नाम बदलकर आयुष्मान आरोग्य मंदिर. कितना उपयोगी हुआ होगा तब ये नाम देश के गांव वालों ने निकाला होगा. छत्तीसग़ढ़ में भी ऐसे मंदिर बनाए गए हैं. छत्तीसगढ़ के 2 करोड़ से अधिक साथी इसके लाभार्थी हैं. लाखों साथी इस योजना से तहत अपना मुफ्त इलाज करा चुके हैं.

हमने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति और सुरक्षा बीमा योजनाएं इसलिए बनाई ताकि गरीब को भी मुश्किल समय में मदद मिल सके. हमने अटल पेंशन योजना बनाई. जिसमें एक तय पेंशन सुनिश्चित हुई है. इसके सबसे बड़े लाभार्थी हमारे एससी, एसटी ओबीसी वर्ग के मेरे परिवार जन. मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी पूरा करने की गारंटी. गंगा जी की कसम खाकर झूठी घोषणा करने का काम सिर्फ के कांग्रेस नेता ही कर सकते हैं. लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के आरक्षण भी कितने समय से लटका पड़ा था, ये काम भी मोदी ने गारंटी पूरी की. हमने पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत हर विश्वकर्मा भाई-बहनों को आर्थिक सहयोग दिया है. हर क्षेत्र, हर वर्ग तक विकास का लाभ पहुंचे, सबको सम्मान का जीवन मिले ये भाजपा की नीति है. तुष्टिकरण किसी का नहीं यही भाजपा की नीति है.

देश के इतिहास में पहली बार भाजपा ने एक आदिवासी परिवार की बेटी को राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया. लेकिन कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया. उनका ये विरोध भाजपा के विरुद्ध नहीं था, ये आदिवासी बेटी के विरुद्ध था. छत्तीसगढ़ को ये अपमान हमेशा याद रखना है. कांग्रेस की यही मानसिकता है, जिसके कारण दशकों तक आदिवासी समाज वंचित रहा. छत्तीसगढ़ तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की भर्ती में कांग्रेस की भूमिका को आदिवासी समाज नहीं भूल सकता. ये हमारी सरकार है जिसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया. कांग्रेस ने ओबीसी को क्या दिया सिर्फ धोखा और गाली. मुझे भी नहीं छोड़ा. जब मैं 2013-14 चुनाव मैदान में आया तब मुझे गाली इसलिए देते थे कि मैं ओबीसी समाज से आता था. भाजपा सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ में मातृभाषा में पढ़ाई पर बल दिया जाएगा. कांग्रेस कभी नेक नीयत से काम नहीं कर सकती. 10 साल पहले केंद्र सरकार में लाखों-करोड़ो के घोटाले करके कांग्रेस ने अपनी तिजोरी भर ली थी. लेकिन 10 साल में कांग्रेस की तिजोरी खाली हो रही है. इसलिए कांग्रेस शासित राज्य में वहां के लोगों को कांग्रेस लूट रही है. यहां पिछले पांच साल यही किया है. यहां के मुख्यमंत्री के बारे में कहा जाता है कि 30 टके कक्का, आपका काम पक्का. इसी सरकार को अब आपको बाहर का रास्ता दिखाना है.

छत्तीसगढ़ में अथाह खनिज संपदा है. लेकिन कांग्रेस ने आपको कभी इसका लाभ लेने नहीं दिया. मोदी ने तय किया कि यहां से जो खनिज निकलेगा उसका आधा हिस्सा यहां के लोगों को मिलेगा. हमने डीएमएफ बनाया. आपके हक के करोड़ों रुपये यहां की सरकार को भेजे, लेकिन कांग्रेस ने इस पैसे को भी लूट लिया. ये जब भ्रष्टाचार करते हैं तो केवल राज्य का नुकसान नहीं होता, हर परिवार का नुकसान होता है. ये लोग आपके कोयले में भी कमीशन खा रहे हैं. कांग्रेस को गौ माता से नफरत है. इन्होंने गौ माता के नाम पर पशुपालकों के साथ धोखा किया. कांग्रेस ने दावा किया है कि यहां उसने 300 से ज्यादा गोबर प्लांट चालू करवाए, लेकिन जब हमने वेरिफिकेशन कराया तो इसमें 200 से ज्यादा प्लांट फर्जी पड़े हैं, कागज पर हैं, बंद पड़े हैं. इन्होंने गौ माता के नाम पर भी भ्रष्टाचार की खूब मलाई खाई है.

पांच साल पहले इन्होंने शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन माताएं-बहने आज भी परेशान है. आपके बच्चों का नुकसान हो रहा है. लेकिन कांग्रेस ने वादा पूरा करने की बजाए शराब घोटाला कर दिया. इसलिए हर दाई-दीदी कह रही है अउ नहीं सहीबो बदल के रहीबो. कांग्रेस ने सबसे बड़ा धोखा युवा के साथ किया. जो वादे किये वो तो पूरे किए नहीं. उल्टा भर्तियों से करोड़ों रुपये कमा लिए. पीएससी को कांग्रेस का दफ्तर बना लिया. आपके बच्चों को बाहर कर दिया गया. परिवारवाद ही कांग्रेस की रीति-नीति है. आपके बच्चों की चिंता भाजपा को है. छत्तीसगढ़ को धोखा देने वाला कितना भी ताकतवर हो, उनको सब कुछ लौटाना पड़ेगा. ये मोदी की गारंटी है. लूटने वाला एक भी बचने वाला नहीं है. आपने मुझे मौज-मजा करने के लिए नहीं बैठाया है. कांग्रेस मुझे भले गाली देते रहे, मोदी ना बिकता है, ना डरता है, ना कार्रवाई को रोकता है.

पिछले 9 सालों में केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों से 1 लाख करोड़ रुपये का धान खरीदा है. लेकिन ये कांग्रेस झूठ कहती है. किसानों के खुशहाली की गारंटी भी भाजपा दे सकती है. पीएम किसान सम्मान निधि से देशभर के किसानों को 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये भी भाजपा ने दिए हैं. जो सीधे किसानों के बैंक खातों में दिए गए हैं. आपके मिलेट्स को देश-विदेश के बाजार में पहुंचाने का बीड़ा भाजपा ने किया है. जिसकी अच्छी कीमत आपको मिलेगी. कांग्रेस के वादे बस्तर के उस मक्का प्लांट की तरह है, जो सालों पहले कांग्रेस गाजे-बाजे के साथ शिलान्यास किया था, वो कहते थे कि प्लांट लगेगा तो मक्का किसानों को ज्यादा पैसा मिलेगा, मक्का प्लांट से एथेनॉल बनाया जाएगा, लेकिन उसे भी लटका दिया गया. बीते पांच साल में यहां के छत्तीसगढ़ के तेंदूपत्ता संग्राहकों को भी कांग्रेस ने जमकर लूटा है. भाजपा सरकार ज्यादा बोनस देती थी. लेकिन कांग्रेस ने इन सब पर ब्रेक लगा दिया. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं भाजपा सरकार बनते ही तेंदूपत्ता खरीदी का विस्तार किया जाएगा, बोनस और दूसरी सुविधाएं भी दी जाएगा. 2014 तक कांग्रेस सिर्फ 5-7 वनोपज के एमएसपी देती थी, लेकिन अब ये संख्या करीब 90 है. भाजपा ने जगह-जगह वन धन बैंक खोले हैं. कांग्रेस तो पट्टे तक देनें में लापरवाही कर रही है. भाजपा ने पहले बहुत पट्टे दिए थे.

एक तरफ कांग्रेस के झूठे वादे, दूसरी तरफ भाजपा जो कहती है वो करती है. भाजपा सरकार बनने के बाद यहां नई फैक्ट्रियां बनेगी. बस्तर में कच्चा माल था, फिर भी कांग्रेस ने यहां दशकों तक स्टील फैक्ट्री नहीं बनाई. कांग्रेसी इस नए बने स्टील प्लांट से भी चिढ़े हुए हैं. मोदी के लिए आप ही उसका परिवार हैं. हमने बस्तर में ही स्टील कारखाना बनाया है. जिससे 1 लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा. विकसित भारत के लिए छत्तीसगढ़ तेज विकास जरुरी है. इसलिए कांकेर सहित बस्तर की हर सीट पर भाजपा ने ऊर्जावान उम्मीदवार दिए हैं. हर बूथ पर भाजपा को मिलने वाला आशीर्वाद मोदी को ही मिलने वाला है.

शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने आया हूं- मोदी

आज मैं आपके बीच इसलिए आया हूं कि 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे, आपके आशीर्वाद से भाजपा को बहुमत मिलेगा, जब शपथ समारोह होगा उसके लिए मैं आपको निमंत्रण देने आया हूं. मैं आपको भाजपा के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लिए आपको निमंत्रण देने आया हूं. लेकिन इससे पहले आपको 7 तारीख को ज्यादा से ज्यादा वोट करना है.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular