Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलNZ vs Pakistan Live : फखर...

NZ vs Pakistan Live : फखर जमां के तूफान में उड़ी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बरकरार

Banner Advertising
Banner Advertising

New Zealand vs Pakistan World Cup 2023 Live Updates : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड (NZ vs Pakistan Live) को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के एक अहम मुकाबले में डीएलएस नियम के तहत 21 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम अंकतालिका में अफगानिस्तान को पछाड़कर पांचवें नंबर पर आ गई है.

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान तीनों के ही आठ-आठ अंक है, लेकिन बेहतर नेट-रनरेट के न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs Pakistan Live) के एक-एक मैच बचे हैं, वहीं अफगानिस्तान को दो मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान की जीत के साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 401 रनों का स्कोर खड़ा किया था. हालांकि बारिश के चलते टारगेट पाकिस्तान को 41 ओवर्स में 342 रनों का कर दिया गया. जब पाकिस्तान ने 25.3 ओवरों में एक विकेट पर 200 रन बनाए थे, तभी फिर से बारिश आ गई. उस समय पाकिस्तान 21 रनों से आगे था.

पाकिस्तान (NZ vs Pakistan Live) की जीत में ओपनर फखर जमां की अहम भूमिका रही. फखर ने 81 गेंदों पर नाबाद 126 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 छक्के और आठ चौके लगाए. कप्तान बाबर आजम भी 63 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 66 रन बनाए, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल रहे. बाबर-फखर के बीच 194 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. अब्दुल्लाह शफीक पाकिस्तान की ओर से आउट होने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे, जिन्हें टिम साउदी ने चलता किया.

न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 401-6 (50 ओवर्स) का एवरेस्टनुमा स्कोर खड़ा क‍िया था. ओपन‍िंग करने आए डेवोन कॉन्वे (35) और रचिन रवींद्र ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की पार्टनरश‍िप की. इसके न्यूजीलैंड की ओर कप्तान केन विलिम्यसन (95) और रच‍िन रवींद्र (108) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की हालत खराब कर दी.

केन और रच‍िन ने 180 रनों की पार्टनरश‍िप की. इस दौरान पाकिस्तान के गेंदबाज विकेट के लिए तरसते द‍िखे. न्यूजीलैंड का जो बल्लेबाज आया उसने पाकिस्ती गेंदबाजों की हवा निकाली. केन और रवींद्र के आउट होने के बाद डेरेल म‍िचेल (29), मार्क चैपमैन (39), ग्लेन फ‍िल‍िप्स (41) ने तेज तर्रार पार‍ियां खेलीं. वहीं म‍िचेल सेंटनर (26) ने भी अंत में पाक‍िस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

पाकिस्तान की ओर से मैच में सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद वसीम रहे. उन्होंने 10 ओवर में 60 रन देकर 3 व‍िकेट झटके. वही शाहीन शाह आफरीदी ने 10 ओवर में 90 रन लुटा द‍िए. यह विश्व कप इतिहास में किसी पाकिस्तानी गेंदबाज का सबसे महंगा स्पेल है.  वहीं हसन अली की भी खूब प‍िटाई हुई. उन्होंने 10 ओवर में 82 रन देकर 1 विकेट लिया. हार‍िस रऊफ भी पिटाई खाने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने तो अपने 10 ओवर में 85 रन दे डाले. 

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular