Friday, June 14, 2024
HomeराजनीतिRahul Kharsia Campaign : आज नंदकुमार...

Rahul Kharsia Campaign : आज नंदकुमार पटेल होते तो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री होते : राहुल

Banner Advertising
Banner Advertising

Chhattisgarh Election Rahul Gandhi Campaign :  कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Kharsia Campaign) ने शनिवार को बस्तर और रायगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर बरसे। जगदलपुर के लालबाग मैदान में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के जो नेता हैं वह आदिवासियों को वनवासी कहते हैं।

आदिवासियों के लिए आरएसएस और बीजेपी ने वनवासी शब्द निकाला है। लेकिन इसमें बहुत अंतर है। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि देश में सिर्फ एक जाति है वह है गरीब। अगर ऐसा है तो मोदी जी खुद को ओबीसी क्यों कहते हैं? हमने आदिवासियों की जमीनें वापस दिलाई, आदिवासियों को जल, जंगल और जमीन का हक दिलाया।

राहुल गांधी (Rahul Kharsia Campaign) ने कहा कि कुछ समय पहले एमपी में बीजेपी के एक नेता ने एक आदिवासी युवा के ऊपर पेशाब किया। इसका वीडियो बनाकर नेता ने ही वीडियो को वायरल किया। इनकी विचारधारा इससे साफ जाहिर होती है। वे यह दिखाना चाहते हैं कि आदिवासियों की जगह कहां होनी चाहिए।

वे सोचते हैं कि जंगल में जो जानवर होते हैं वैसी आदिवासियों की जगह होनी चाहिए। बीजेपी नेता जानवरों से ज्यादा आदिवासियों पर जुल्म करते हैं। आदिवासी शब्द एक क्रांतिकारी शब्द है। आदिवासी शब्द में ही आपकी सच्चाई छिपी हुई है। आदिवासी शब्द का मतलब है कि देश के पहले और असली मालिक।

देश के जंगल, जमीन और जल आपके थे जिसे आपके हाथों से बीजेपी ने लिया है। इसलिए भाजपा के लोग आदिवासियों को वनवासी कहकर संबोधित करती है। वनवासी शब्द कांग्रेस कभी नहीं स्वीकार कर सकती है।

मोदी जी के सबसे बड़े मित्र हैं अडानी : राहुल गांधी (Rahul Kharsia Campaign) बोले-मोदी जी के सबसे बड़े मित्र अडानी जी का यहां आयरन ओर माइनिंग का प्रोजेक्ट था। अरबपति मोदी जी के मित्र हैं। लेकिन कांग्रेस ने उनका प्रोजेक्ट कैंसिल करके दिखा दिया। हमारे आदिवासी भाई-बहनों ने कहा कि, हमें ये प्रोजेक्ट यहां नहीं चाहिए। क्योंकि आप वनवासी नहीं आदिवासी हो। छत्तीसगढ़ की जमीन आपकी है और इसका हक आपको मिलना चाहिए।

मोदी जी आपके शब्द खोखले हैं : राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि आप जानते हो जो आपकी सोच है वह आदिवासियों के अपमान की सोच है। इसलिए आपने अपने शब्द तो बदले लेकिन अपनी सोच नहीं बदली है। आपके शब्द खोखले हैं, आप पहले यहां आए थे और कहा था कि हर बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए डालेंगे। क्या किसी एक व्यक्ति को भी 15 लाख रुपए मिले हैं। नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि नोटबंदी से काला धन मिटेगा, क्या नोटबंदी से किसी को फ ायदा मिला? नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जीएसटी से हिंदुस्तान बदलेगा, एक व्यक्ति है जो कहे कि जीएसटी से उसे फ ायदा मिला।

हमने जो वादा किया उससे ज्यादा किया : पिछले चुनाव में हम आए थे, मैंने भी वादे किए थे। इसी मंच से मैंने कहा था कि छत्तीसगढ़ के किसानों को धान का 2500 रुपए मिलेगा। कोई है जो कह सकता है कि नहीं मिल रहा है? मैंने वादा किया था 2500 रुपए का आज किसानों को 2640 रुपए मिल रहे हैं। हम किसान के दर्द को समझते हैं इसलिए बिना कहे हमने दाम बढ़ाए, मैं आज फिर कह रहा हूं आपको कहने की जरूरत नहीं है, यह कुछ ही समय में 3000 रुपए तक पहुंच जाएगा। मोदी जी ने कहा था कि कांग्रेस कर्ज माफ न हीं करेगी लेकिन हमने कर के दिखा दिया।

खरसिया में उमेश के लिए मांगा वोट : जगदलपुर के बाद राहुल गांधी रायगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी उमेश पटेल के लिए समर्थन मांगा। खरसिया (Rahul Kharsia Campaign) में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने स्व नंद कुमार पटेल को याद करते हुए कहा कि, अगर वे आज जिंदा होते तो प्रदेश के मुख्यमंत्री होते। वे कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाही थे। इसलिए उनके बेटे उमेश पटेल को भारी बहुमत से आपको जिताना है।

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular