Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलPAK vs ENG : शर्मनाक हार...

PAK vs ENG : शर्मनाक हार के साथ भारत से पाकिस्तान टीम की विदाई… अंग्रेजों ने भी रौंदा

Banner Advertising
Banner Advertising

Pakistan vs England, World Cup 2023 Cricket Score : भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान (PAK vs ENG) शर्मनाक हार के साथ बाहर हुई है. उसने अपना आखिरी ग्रुप मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार (11 नवंबर) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला. इस मैच में इंग्लैंड ने बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को 93 रनों से रौंद दिया.

इस जीत के साथ इंग्लैंड (PAK vs ENG) टीम ने पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर काबिज रहते हुए अपना सफर खत्म किया. इसके साथ ही उसने 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है. बता दें कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान की मेजबानी में होगा, जिसमें वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल की टॉप-7 टीमों को जगह मिलेगी.

मेजबान होने के नाते पाकिस्तान को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए डायरेक्ट एंट्री मिली है. मगर इस टीम को इस बार वर्ल्ड कप में काफी शर्मनाक हार झेलनी पड़ी हैं. उसे अफगानिस्तान ने भी हराया था. इस आखिरी ग्रुप मैच में उसके पास सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने का आखिरी मौका था.

इंग्लैंड का दिए हुए 338 रनों के टारगेट को 40 गेंदों में चेज करना था, जो बिल्कुल ही असंभव था. ऐसे में पाकिस्तान पूरी तरह से बाहर हो गया. इतना ही नहीं, बाबर आजम आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को जीत भी नहीं दिला सके. उलटे इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रनों से बुरी तरह रौंद दिया. इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है.

338 रनों के टारगेट के जवाब में पाकिस्तान टीम 43.3 ओवरों में 244 रनों पर ही सिमट गई. टीम के लिए आगा सलमान ने 51, कप्तान बाबर आजम ने 38, मोहम्मद रिजवान ने 36, हारिस रऊफ ने 35, सऊद शकील ने 29 और शाहीन आफरीदी ने 25 रन बनाए. रऊफ और मोहम्मद वसीम ने आखिरी विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की.

जबकि इंग्लैंड के गेंदबाज शुरुआत से ही पाकिस्तान टीम पर हावी रहे. उन्होंने बिल्कुल भी रन बनाने का मौका नहीं दिया. जब भी पाकिस्तानी प्लेयर्स ने रन बनाने की कोशिश की तो उन्हें विकेट ही गंवाना पड़ा. इंग्लैंड के लिए आखिरी मैच खेल रहे डेविड विली ने 3 विकेट झटके. जबकि आदिल राशिद, मोईन अली और गस एटकिंसन ने 2-2 सफलता हासिल की.

इंग्लैंड (PAK vs ENG) के लिए बेन स्टोक्स ने 76 गेंदों पर 84 रनों की आतिशी पारी खेली. जबकि जो रूट ने 60, जॉनी बेयरस्टो ने 59 और डेविड मलान ने 31 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने 3 विकेट लिए. जबकि शाहीन शाह आफरीदी और मोहम्मद वसीम ने 2-2 विकेट झटके. जबकि इफ्तिखार अहमद को 1 सफलता मिली.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत काफी शानदार रही. जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने मिलकर पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े. इफ्तिखार अहमद ने डेविड मलान को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. मलान ने पांच चौके की मदद से 39 गेंदों पर 31 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो ने 7 चौके और एक सिक्स की मदद से 61 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली. बेयरस्टो को हारिस रऊफ ने आउट किया.

NewsVibe
NewsVibehttps://newsvibe.in/
NewsVibe.in - Latest Hindi news site for politics, business, sports, entertainment, and more. Stay informed with News Vibe.
RELATED ARTICLES
spot_img

Most Popular